उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिक्षामित्रों ने ऐसे दी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई, किसी ने सोचा न था

By

Published : Jun 6, 2021, 7:41 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर शिक्षामित्रों ने एक ऐसा काम किया, जो न तो सीएम ने खुद सोचा होगा, ना ही किसी मंत्री या अधिकारी ने.

लखनऊः
लखनऊः

लखनऊःसीएम योगी को शिक्षामित्रों ने शनिवार के जन्मदिन की बधाई इस तरीके से दी कि उन्होंने खुद भी नहीं सोचा होगा. शिक्षामित्रों ने सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया, जिसमें जन्मदिन की बधाई के साथ ही शिक्षामित्रों से किए वादे भी याद दिलाए गए. इसके लिए बकायदा 'HBD योगीजी_save शिक्षामित्र' के नाम से एक हैशटैग शुरू किया गया. देखते ही देखते यह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड होने लगा. दोपहर में करीब 7 लाख ट्वीट के साथ यह नंबर वन पर पहुंच गया. शाम होते-होते यह संख्या 9 लाख से भी ऊपर पहुंच गए. इस दौरान शिक्षामित्रों की तरफ से सरकार से उनकी आवाज सुनने की अपील की गई.

लखनऊः

इनकी अपील से हुई शुरुआत
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की अपील पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर उन्हें संगठन की ओर से शुभकामनाएं संदेश भेजा गया. इसके साथ ही, संकल्प पत्र में शिक्षामित्रों के लिए किए गए वादों को उठाया गया. संघ के प्रदेश मंत्री कौशल कुमार सिंह ने कहा कि इसका उद्देश्य सिर्फ अपनी आवाज को मुख्यमंत्री तक पहुंचाना था. जिससे मानसिक और आर्थिक समस्या से जूझ रहे शिक्षामित्रों की मुश्किलों को शासन समझे और उन्हें राहत दे सके.

इसे भी पढ़ेंः यूपी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, राधा मोहन सिंह आज राज्यपाल से करेंगे मुलाकात !

यह मांगें उठाई गईं
- शिक्षामित्रों की मांग है कि उनका स्थायीकरण किया जाए.
- शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बनाई गई हाई प्रोफाइल कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक की जाए.
- जून माह का भी मानदेय भुगतान किया जाए.
- पंचायत चुनाव में अपनी जान गंवा चुके 200 से अधिक शिक्षामित्रों की कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु का जिम्मेदार ठहराते हुए सभी के आश्रित परिवार को एक करोड़ रुपये आर्थिक सहायता व परिवार से एक सदस्य को नौकरी दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details