उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूथ फेस्टिवल में सर्वाधिक पुरस्कार पाकर शिया पीजी कॉलेज बना ओवरऑल चैम्पियन

By

Published : Mar 10, 2021, 8:02 AM IST

लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय अंतरमहाविद्यालयीय सांस्कृतिक एक्सप्रेशन यूथ फेस्ट 2021 मनाया गया. जिसमें पुरस्कार वितरण के साथ समारोह का समापन हुआ.

सर्वाधिक पुरस्कार पाकर शिया पीजी कॉलेज बना ओवरऑल चैम्पियन
सर्वाधिक पुरस्कार पाकर शिया पीजी कॉलेज बना ओवरऑल चैम्पियन

लखनऊः शिया के पीजी कॉलेज में दो दिवसीय अंतरमहाविद्यालयीय सांस्कृतिक एक्सप्रेशन यूथ फेस्ट 2021 मनाया गया. इसमें पुरस्कार वितरण के बाद समारोह का समापन हुआ. पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जहीर मुस्तफा, सदस्य, बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज, शिया पीजी कॉलेज, लखनऊ उपस्थित रहे. सर्वाधिक ट्राफी जीतकर शिया पीजी कॉलेज को ओवरऑल चैम्पियन का खिताब मिला. जेएनपीजी को दूसरा और आईटी पीजी कॉलेज को तीसरा स्थान हासिल हुआ.

यूथ फेस्टिवल

सांस्कृतिक प्रतियोगिता

कार्यक्रम की शुरूआत कॉलेज की नज्म़ के साथ हुई. मुख्य अतिथि जहीर मुस्तफा ने कहा कि सांस्कृतिक प्रतियोगितायें टीम भावना, सहभागिता, राष्ट्रप्रेम और छिपे हुए हुनर को उभारने का काम करती है. सही मायने में ये सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास की मुख्य कड़ी होती है. ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि पिछले दो दिनों से कुल 15 कॉलेजों की टीमों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. खिताबी जीत के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान दिया. युवाओं का ये प्रयास दर्शाता है कि अगर आप किसी चीज को पाने के लिए लगन से प्रयास करते हैं, तो आप निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी. युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं, बस उसे पहचानने की जरूरत है.

प्रतियोगिता का आकर्षण

प्रतियोगिता में मुख्य आकर्षण की केन्द्र बिंदु एैड-मैड और नुक्कड़ नाटक रहे. एैड-मैड में लखनऊ विश्वविद्यालय प्रथम, शिया कालेज द्वितीय और जेएनपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला. नुक्कड़ नाटक में शिया पीजी कालेज को प्रथम और जेएनपीजी कालेज को द्वितीय पुरस्कार मिला. शार्ट फिल्म में शिया कालेज ने प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द्वितीय और जेएनपीजी ने तृतीय पुरस्कार जीता. वाद-विवाद में शिया कालेज को प्रथम, जेएनपीजी कालेज को द्वितीय और लखनऊ विश्वविद्यालय को तृतीय स्थान मिला. रंगोली में शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय और आई0टी0 कालेज को तृतीय, फिल्म रिव्यू में शिया कालेज ने प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द्वितीय और आईटी कॉलेज ने तृतीय पुरस्कार मिला. एक्सटेम्परी में जेएनपीजी कालेज ने प्रथम, शिया कालेज ने द्वितीय और लखनऊ विश्वविद्यालय व मुमताज कालेज ने तृतीय स्थान हासिल किया. फेस पेंटिंग में शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय को प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय को द्वितीय और जेएनपीजी व आईटी कॉलेज को तृतीय. स्लोगन राइटिंग में शिया कालेज को प्रथम, जेएनपीजी को द्वितीय और आईटी कालेज को तृतीय, मेंहदी प्रतियोगिता में कालीचरन कॉलेज को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय, गजल में शिया कालेज को प्रथम, आईटी को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय, कोलाज में शिया कालेज को प्रथम, आई0टी0 कालेज को द्वितीय व न्यू सेंट जाॅन्स कालेज को तृतीय, फोटोग्राफी में शिया कालेज को प्रथम और लखनऊ विश्वविद्यालय को द्वितीय तथा जेनएपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला. हैन्ड मेड मास्क में जेनएपीजी को प्रथम शिया कालेज को द्वितीय और इंटीग्रल विश्वविद्यालय को तृतीय पुरस्कार मिला. टी-शर्ट पेन्टिंग में शिया कालेज को प्रथम, आई0टी0 कालेज को द्वितीय जेएनपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला. आर.जे. हंट में शिया कालेज विजेता रहा. ग्राफिटी में शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय को प्रथम, शिया कालेज व साईं पीजी कालेज को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला. सेल्फी प्रतियोगिता में शिया कालेज प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वितीय तथा अवध गर्ल्स कालेज को तृतीय पुरस्कार मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details