उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वक्फ बोर्ड के गठन, मोहर्रम के जुलूस के लिये कल्बे जवाद ने किया जम्मू कश्मीर का दौरा, LG से की मुलाकात

By

Published : Jul 27, 2021, 11:19 AM IST

Updated : Jul 27, 2021, 11:38 AM IST

मौलाना कल्बे जावाद ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा समेत कई सियासी व सामाजिक संगठनो के लोगों से मुलाकात की है. मौलाना कल्बे जवाद ने अपने जारी किए हुए बयान में बताया कि जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में निर्वाचन क्षेत्रों को दोबारा परिभाषित करने की हमारी मांग को भी मंजूरी दे दी है जिस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.

कल्बे जवाद ने किया जम्मू कश्मीर का दौरा
कल्बे जवाद ने किया जम्मू कश्मीर का दौरा

लखनऊ: शिया धर्मगुरु और इमामे जुमा मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने वक्फ बोर्ड के गठन और मोहर्रम के जुलूस को लेकर जम्मू कश्मीर का दौरा किया है. मौलाना कल्बे जावाद ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा समेत कई सियासी व सामाजिक संगठनो के लोगों से मुलाकात की है.



मीडिया में जारी किए हुए मौलाना कल्बे जावाद की ओर से बयान के मुताबिक शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से भी अपने जम्मू कश्मीर के दौरे में मुलाकात की. इस मुलाकात में मौलाना कल्बे जवाद ने कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी वजह से जम्मू कश्मीर में विकास कार्य शुरू हो रहे हैं. जम्मू कश्मीर में वक्फ बोर्ड के गठन के प्रयास पर बात करते हुए मौलाना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वक्फ बोर्ड के गठन से वक्फ संपत्तियों की सुरक्षा प्रबंधन और प्रशासनिक कार्यों में सुधार होगा.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अधिकांश वक्फ संपत्तियों पर नाजायज कब्जे हैं और उनकी आय को जनता के विकास पर खर्च नहीं किया जा रहा है. मौलाना ने लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से जम्मू कश्मीर में मोहर्रम के जुलूसों के बारे में भी बात की. मौलाना कल्बे जवाद के मुताबिक जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने मौलाना कल्बे जवाद को आश्वासन दिया है कि जैसे ही कोरोना समाप्त होगा जम्मू कश्मीर में मोहर्रम के जुलूस सुरक्षित और पारंपरिक तरीके से निकलवाए जाएंगे.

मौलाना कल्बे जवाद ने अपने जारी किए हुए बयान में बताया कि जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में निर्वाचन क्षेत्रों को दोबारा परिभाषित करने की हमारी मांग को भी मंजूरी दे दी है जिस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.



जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे मौलाना कल्बे जवाद ने विभिन्न संगठनों, अंजुमनों के प्रमुख राजनैतिक एवं सामाजिक व्यक्तियों से भी मुलाकात की. इन मुलाकात करने वालों में शिया डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता एम.ए. खान, प्रमुख पत्रकार इमदाद सादिक, मोहम्मद अली, शुजा हाजी मंजूर और हाजी अली मोहम्मद सूफी शामिल रहे. इसके अलावा शिया पॉलिटिकल पार्टी के प्रमुख जासिम मुजफ्फर और जहूर मेहंदी ने भी मौलाना कल्बे जवाद से मुलाकात की. इस खास मुलाकात में मौलाना कल्बे जवाद ने इन लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वर्तमान में लोगों के विकास और समृद्धि के लिए काम शुरू होने जा रहे हैं, ताकि अन्य राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर के लोग भी सभी बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठा सकें.

Last Updated : Jul 27, 2021, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details