उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 7, 2020, 6:44 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: शाइस्ता अंबर ने कहा, तीन तलाक पीड़िताओं को मिले वक्फ जमीनों पर कब्जा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष ने सीएम योगी से वक्फ बोर्ड की जमीनों पर बने घर को तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को दिए जाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम को हलाल और गैर शरई प्रक्रिया पर रोक लगा देनी चाहिए.

ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर.
ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर.

लखनऊ:ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष और समाजसेवी शाइस्ता अंबर ने शुक्रवार को ने योगी सरकार से मांग की है कि तीन तलाक पीड़िताओं को वक्फ बोर्ड की जमीनों पर बना घर दिया जाए. साथ ही जरूरतमंद व तलाकशुदा महिलाओं को शिक्षा और रोजगार से जोड़ने की व्यवस्था की जाए.


शाइस्ता अंबर ने कहा कि सीएम योगी ने अपने बयान में तलाकशुदा महिलाओं को 6000 रुपये सालाना देने की घोषणा की थी और वक्फ बोर्ड की जमीन पर पीड़ित महिलाओं के लिए घर बनाने की कार्य योजना बनाने की बात कही थी, जो एक बेहतर कदम है. उन्होंने कहा कि उससे भी अच्छा होगा की सीएम योगी तीन तलाक, हलाला ,गैर शरई प्रक्रिया पर रोक लगा दें. साथ ही पीड़ित महिलाओं, बुजुर्गों और अनाथों को वक्फ बोर्ड की जमीनों पर 30 वर्ष के लिए घर बनाकर रिहाइश के लिए दें. जिससे कि देश की तरक्की में पीड़ित महिलाएं भी अपनी भागीदारी बखूबी निभा सके. अंबर ने कहा कि वह पिछले काफी वक्त से जरूरतमंद और पीड़ित, तलाकशुदा महिलाओं के अधिकारों की आवाज को बुलंद करती रही है. जिसको लेकर उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से पत्रों के माध्यम से मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details