उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद के नाम पर पीटने वाले पुलिस अधिकारी हों निलंबित: शाहनवाज आलम

By

Published : Dec 11, 2020, 7:53 PM IST

यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम युवक की पिटाई की निंदा की है. साथ ही उन्होंने मांग की कि जो अधिकारी लव जिहाद के नाम पर पीटाई करते हैं. उन्हें निलंबित कर दिया जाए.

शाहनवाज आलम.
शाहनवाज आलम.

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने लव जिहाद के मुद्दे पर योगी सरकार के साथ ही पुलिस प्रशासन पर बड़ा प्रहार किया है. उनका कहना है कि कुशीनगर में हिन्दू युवा वाहिनी लव जिहाद की अफवाह फैला रही है. अफवाह पर ही पुलिस मुस्लिम जोड़े को शादी से उठा लेती है और पिटाई करती है. ये घटना पुलिस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निजी गुंडा संगठन का संयुक्त अपराध है.

शांति भंग करने वालों पर हो कार्रवाई

पार्टी की तरफ से जारी बयान में शाहनवाज आलम ने कहा कि हैदर अली और शबीला खातून की शादी मुस्लिम रीति से हो रही थी. हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को लव जिहाद का मामला बता कर शादी को न सिर्फ रुकवा दी. बल्कि पुलिस ने उन्हें थाने ले जाकर बेल्ट से घण्टों पीटा भी. वास्तविकता ये है कि दोनों ही मुस्लिम थे. शाहनवाज ने कुशीनगर एसपी विनोद कुमार सिंह से अफवाह फैलाने वाले हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ शांति भंग करने, साप्रदायिक अफवाह फैलाने और लोगों की निजता में व्यवधान डालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने स्थानीय सीओ पीयूष कांत राय और हिन्दू युवा वाहिनी के अपराधी तत्वों के बीच मिलीभगत की जांच कराने और उन्हें अविलम्ब निलंबित करने की भी मांग की है.

हिंदू युवा वाहिनी को सीएम का संरक्षण

शाहनवाज ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद हिन्दू युवा वाहिनी के सरगना हैं और उनके साम्प्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस और हिन्दू युवा वाहिनी इस तरह की हरकतें करके माहौल बिगाड़ने में लगे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गोरखपुर और देवीपाटन मंडल में कई जगहों पर पुलिस और हिन्दू युवा वाहिनी के लोग अवैध वसूली में लिप्त हैं जिन्हें मुख्यमंत्री का संरक्षण प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details