उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भूखंड आवंटन में लापरवाही बरतने पर GNIDA के वरिष्ठ प्रबंधक निलंबित

By

Published : Apr 11, 2022, 6:57 PM IST

Updated : Apr 11, 2022, 9:43 PM IST

नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी
नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी

18:44 April 11

लखनऊ : औद्योगिक विकास विभाग संभालने के बाद मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बड़ी कार्रवाई की है. मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने भूखंड आवंटन में लापरवाही के मामले में तत्कालीन वरिष्ठ प्रबंधक (नियोजन) ग्रेटर नोएडा निमिषा शर्मा को निलंबित कर दिया है.

औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान नियोजन विभाग के प्रतिनिधि के रूप में निमिषा शर्मा को औद्योगिक भूखण्ड आवंटन में लापरवाही का दोषी पाया गया है. दोषी पाए जाने के बाद आरोपी निमिषा शर्मा को निलंबित किया गया है.

मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने बताया कि आरोपी प्रबंधक ने एक ऐसे औद्योगिक भूखण्ड का आवंटन किया था, जो कि अस्तित्व में नहीं था. इससे एक बड़ी लापरवाही और अनियमितता सामने आई. मंत्री नन्दी ने बताया कि निमिषा शर्मा द्वारा अपने पदीय दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन न किए जाने के कारण उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में आयोजित पहली विभागीय बैठक में मंत्री नन्दी ने स्पष्ट कहा था कि प्रदेश के औद्योगिक विकास को नई उंचाई देना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आम जन एवं व्यवसाइयों की परेशानी व असुविधा को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मंत्री की इस बैठक के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है. मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा था कि विभागीय छवि को धूमिल करने वालों एवं किसी भी प्रकार की अनियमितता, लापरवाही और अनुशासनहीनता के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- CM Yogi ने महिला का यौन शोषण करने वाले CO नवनीत नायक को किया बर्खास्त

Last Updated : Apr 11, 2022, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details