उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महापौर ने कहा, पानी की बर्बादी रोकना हम सब की जिम्मेदारी

राजधानी लखनऊ में भारतीय विष विज्ञान संस्थान द्वारा पेयजल समस्या निवारण विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें महापौर ने कहा कि मौजूदा समय में पानी की बर्बादी को रोकना अति आवश्यक है.

By

Published : Jan 18, 2021, 10:46 PM IST

महापौर संयुक्ता भाटिया.
महापौर संयुक्ता भाटिया.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में भारतीय विष विज्ञान संस्थान द्वारा सोमवार को पेयजल समस्या निवारण विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महापौर महापौर संयुक्ता भाटिया उपस्थित रही.

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए महापौर ने कहा कि पेयजल समस्या और उसके निवारण पर सभी को मंथन करने की जरूरत है. सभी लोगों को इस पर विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मानव जीवन में जल का महत्व बहुत अधिक है. वर्तमान समय पेयजल संकट से निपटने के लिए सभी आगे आकर प्रयास करना चाहिए. जिससे कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में हम सफल हो सके.

पानी की बर्बादी को रोकना जरूरी
महापौर ने कहा कि पेयजल समस्या से निपटने के लिए पानी की बचत के साथ इसकी बर्बादी को रोकना अति आवश्यक है. इसके साथ ही वर्षा जल संचयन, सामुदायिक जल प्रबंधन व पानी को प्रदूषित होने से बचाना भी सभी की जिम्मेदारी है.

तीसरा मंगल दिवस कल
लखनऊ नगर निगम द्वारा आयोजित होने वाला तीसरा मंगल दिवस का आयोजन मंगलवार 19 जनवरी को किया जाएगा. इस दौरान जोन-5 और जोन- 6 के लोगों की नगर निगम संबंधित समस्याओं का निपटारा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details