उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेडिकल के छात्र-छात्राओं को दी जा रही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

By

Published : Nov 20, 2020, 5:27 PM IST

लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में मरीजों के इलाज के साथ मेडिकल के छात्रों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी दी जा रही है. यह जानकारी लोहिया संस्थान के निदेशक डॉ. एके त्रिपाठी ने दी.

डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान
डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान

लखनऊ:डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में मेडिकल के छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ जूडो कराटे की ट्रेनिंग भी ले रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को कराटे का प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है.

डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में गुरुवार को मिशन शक्ति कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोहिया संस्थान के निदेशक डॉ. एके त्रिपाठी ने कहा कि मेडिकल छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा सीखनी जरूरी है. डॉक्टर रात के समय अकेले अस्पताल आते-जाते हैं. महिला डॉक्टरों को हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है.

फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग की विभागाध्यक्ष रिचा चौधरी ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को कराटे का प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है. इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त श्वेता श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस पीड़ितों की मदद के लिए हमेशा तत्पर है. इसलिए बिना हिचक पुलिस से मदद ले सकते हैं. 112 और 1090 जैसी कई हेल्पलाइन सेवाएं चल रही हैं, जिन पर फोन कर मदद हासिल की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details