उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नवरात्र में क्यों करना पड़ा जल भी त्यागने का ऐलान, जानें वजह

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 में चयनित अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए हैं. नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर गुरुवार को प्रदेश भर से सैंकड़ों चयनित अभ्यर्थी हजरतगंज स्तिथ माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे. अभ्यर्थियों का कहना है, जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वह जल त्याग कर धरने पर बैठे रहेंगे.

By

Published : Oct 23, 2020, 12:14 AM IST

लखनऊ: नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर आज गुरुवार को एलटी ग्रेड 2018 के चयनित अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर धरना-प्रदर्शन किया. प्रदेश भर से सैंकड़ों की संख्या में निदेशालय पहुंचे अभ्यर्थियों ने सरकार से नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है. करीब दो साल होने को है, फिर भी अभी तक चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां लटकी हुई हैं, क्योंकि उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं और न ही नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि ही घोषित की गई है. इस वजह से चयनित अभ्यर्थियों में नाराजगी है. इसके खिलाफ उन्होंने आज गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर धरना प्रदर्शन किया.

एलटी ग्रेड 2018 की परीक्षा हुए दो साल बीत चुके हैं. एक साल वेरिफिकेशन में निकल गया, बीती 8 तारीख को च्वॉइस फिलिंग के तहत 16 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र जारी किया जाना था. लेकिन अभी तक कारण स्पष्ट नहीं किया गया कि किन कारणों से नियुक्ति पत्र रोका गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है.

नवरात्र में धरने पर बैठी महिला शिक्षक
अभ्यर्थी अपर्णा पांडे ने बताया कि प्रदेश भर के कई चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर आए हुए हैं. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. महिलाओं ने नवरात्र का व्रत रखा है. अगर उनकी मांगें जल्दी पूरी नहीं की जाएंगी तो सभी महिलाएं अन्न के साथ जल का त्याग भी कर देंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details