उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम भरोसे आलमबाग बस स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था, कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना!

राजधानी लखनऊ में आलमबाग बस स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था अब राम भरोसे है. अधिकारियों की लापरवाही से स्टेशन पर कोई बड़ा हादसा कभी भी हो सकता है.

By

Published : Aug 31, 2019, 8:15 AM IST

राम भरोसे आलमबाग बस स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था

लखनऊ: राजधानी के अंतर्राष्ट्रीय बस स्टेशन आलमबाग की सुरक्षा व्यवस्था बदहाल हो चुकी है. अधिकारियों की लापरवाही के चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. बस स्टेशन परिसर में लगाए गए स्कैनर खराब पड़े हैं. यही कारण हैं कि यात्रियों के सामानों की जांच नहीं हो रही है. स्कैनर खराब होने की वजह से पता ही नहीं चल पाता है कि यात्रियों के सामान में कुछ संदिग्ध वस्तुएं तो नहीं हैं. सुरक्षा की दृष्टि से स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कोई सुरक्षाकर्मी भी नहीं तैनात है.

बस स्टेशन की सुरक्षा बदतर.
राम भरोसे बस स्टेशन की सुरक्षा-
  • राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय बस स्टेशन का स्कैनर खराब पड़ा है.
  • यहां पर आने जाने वाले यात्री बिना किसी जांच के अपना सामान लेकर अंदर आते-जाते हैं.
  • लोग स्कैनर के पास रुकते तो हैं, लेकिन स्कैनर खराब होने की वजह से वह आगे बढ़ जाते हैं.
  • यहां पर कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं है.

बस स्टेशन का ऐसा हाल देखकर वहां की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है. कोई भी संदिग्ध व्यक्ति किसी भी प्रकार का संदिग्ध सामान लेकर आ-जा सकता है. वहीं अफसरों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही हैं. करीब दो वर्ष पूर्व इस आलमबाग बस अड्डे का निर्माण कराया गया था.

इस अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय बस स्टेशन परिसर में एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं मुहैया कराई गईं थी. वहीं किसी भी सामान की जांच के लिए स्कैनर भी प्रवेश द्वार पर लगाया गया था, लेकिन अब वह पूरी तरह से खराब पड़ा है और कोई जांच करने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details