उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Rajnath Singh in Lucknow : रक्षामंत्री के काफिले में सुरक्षा चूक, विपरीत दिशा से घुसी गाड़ी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को लखनऊ पहुंचे. इस दौरान रक्षामंत्री के काफिले में एक अन्य गाड़ी आ गई, जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया.

By

Published : Jan 12, 2023, 1:10 PM IST

Updated : Jan 12, 2023, 3:33 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ :रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. रक्षामंत्री का काफिला निकलते समय विपरीत दिशा से एक अन्य गाड़ी काफिले की तरफ जाने लगी, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उस गाड़ी को रोकते हुए उसे घेर लिया. कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. रक्षामंत्री के काफिले को निकल जाने के बाद उस गाड़ी को छोड़ा गया.


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के काफिले में अचानक आई गाड़ी से सनसनी मच गई. आनन-फानन वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने दौड़कर उक्त गाड़ी को किनारे करने के साथ ही चारों तरफ से घेर लिया. रक्षामंत्री के काफिले के निकल जाने के बाद उस गाड़ी में मौजूद व्यक्ति से पूछताछ की गई तो पता चला यह एयरपोर्ट डायरेक्टर की गाड़ी है. पूछताछ करने के बाद पुलिस कर्मियों ने गाड़ी को वीआईपी गेट से अंदर जाने दिया.


फिलहाल, रक्षामंत्री के काफिले में अन्य गाड़ी आ जाने से कहीं ना कहीं रक्षामंत्री की सुरक्षा में चूक हुई है. जब भी कोई विशिष्ट व्यक्ति आता है तो पहले से ही वीआईपी गेट से लेकर कानपुर रोड तक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाता है. जगह-जगह बैरिकेडिंग की जाती है. रक्षामंत्री जैसे बड़े मंत्री के काफिले में अचानक विपरीत दिशा से गाड़ी आ जाना कहीं न कहीं सुरक्षा चूक का मामला है.

आपको बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे को लेकर लखनऊ पहुंचे हैं. लखनऊ एयरपोर्ट से निकलकर रक्षामंत्री आईआईएम रोड पर स्थित एक विद्यालय में संत समागम में हिस्सा लेंगे. लगभग 3:30 बजे चौक थाना क्षेत्र में स्थित कन्वेंशन सेंटर में होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. 13 जनवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के होने वाले दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे. शाम को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद करीब 5:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.


यह भी पढ़ें : Rajnath Singh in Lucknow : राजनाथ आज लखनऊ में, जानिए किन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Last Updated : Jan 12, 2023, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details