उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 19, 2021, 2:36 AM IST

ETV Bharat / state

सचिवालय में तैनात सेक्शन अफसर ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र स्थित सचिवालय में तैनात नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े अफसर ने आत्महत्या कर ली. इस घटना की जानकारी पाते ही परिजनों में मातम छा गया. पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

सेक्सन अफसर ने किया सुसाइड.
सेक्सन अफसर ने किया सुसाइड.

लखनऊ: राजधानी के महानगर थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर-4 महानगर कॉलोनी में सचिवालय में तैनात नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े अफसर ने आत्महत्या कर ली. इस घटना की जानकारी पाते ही परिजनों में मातम छा गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है.

सुसाइड करने वाले अफसर की पहचान 56 वर्षीय श्याम मोहन सिंह के रूप में हुई है. यह सचिवालय में सेक्शन अफसर के पद पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि यह अफसर नमामि गंगे प्रोजेक्ट से भी जुड़े हुए थे. हाल ही में विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे. इसको लेकर पिछले हफ्ते प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुरेंद्र राम हटाए गए थे. वहीं नमामि गंगे विभाग में बड़ी गड़बड़ी की आशंकाएं भी जताई जा रही थीं. बताया जा रहा है कि नमामि गंगे विभाग में कई विवाद भी हो चुके हैं. तनाव और दबाव के चलते अफसर ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया.

इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह का कहना है की पुलिस को सचिवालय में तैनात सेक्शन अफसर श्याम मोहन सिंह के सुसाइड करने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया है, लेकिन पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही घटना के पीछे का कारण भी जानने के लिए जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल अभी तक परिवार की तरफ से कोई भी आरोप नहीं लगे हैं.

इसे भी पढ़ें-आयुष गोलीकांड : नफरत में बदली मोहब्बत की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details