उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी विधानसभा सत्र 17 से 24 तक, सदन की कार्यवाही का प्रस्तावित कार्यक्रम जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र की कार्यवाही को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Assembly Speaker Hriday Narayan Dixit) की स्वीकृति के बाद विधानसभा सचिवालय ने प्रस्तावित कार्यक्रम जारी किया है.

By

Published : Aug 9, 2021, 11:04 PM IST

यूपी विधानसभा सत्र
यूपी विधानसभा सत्र

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) का सत्र (Uttar Pradesh Legislative Assembly session) 17 से 24 अगस्त तक प्रस्तावित किया गया है.

सदन की कार्यवाही को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Assembly Speaker Hriday Narayan Dixit) की स्वीकृति के बाद विधानसभा सचिवालय ने प्रस्तावित कार्यक्रम जारी किया है. इसके अनुसार 17 से 24 अगस्त 2021 तक विधानसभा सत्र का आयोजन किया जाएगा.

कार्यक्रम के अनुसार 17 अगस्त को विधानसभा के सदस्य व पूर्व सदस्यों के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया जाएगा व श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके बाद 18 अगस्त को विधानसभा सत्र में औपचारिक कार्य किए जाएंगे. इसमें अध्यादेश, अधिसूचनाओं, नियमों आदि का सदन के पटल पर रखे जाने आदि कार्य किए जाएंगे. इसके अलावा 18 अगस्त को ही विधायी कार्यों से संबंधित अन्य कार्य भी होंगे. 19 अगस्त को मोहर्रम के अवकाश के चलते सदन की बैठक नहीं होगी.

इसके बाद सरकार की तरफ से 20 अगस्त को वित्तीय वर्ष 2021-22 के अनुपूरक अनुदान मांग का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा. 21 व 22 अगस्त को बैठक नहीं होगी. 23 अगस्त को सदन के पटल पर विधायी कार्य या अन्य कोई विधायी कार्य जो सदन के पटल पर रखे जाएंगे उन पर चर्चा और अन्य कार्यवाही की जाएगी.

इसके बाद 24 अगस्त को वित्तीय वर्ष 2021-22 के अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा होगी. मांगों पर विचार एवं मतदान तथा तत्संबंधी विनियोग विधेयक को सदन की सहमति से पारित कराया जाएगा. इसके अलावा 24 अगस्त को भी विधायी कार्यों से संबंधित सदन की कार्यवाही होगी. इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें-यूपी विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों के जीन्स टी-शर्ट पहनने पर रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details