उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2021, 9:36 AM IST

ETV Bharat / state

मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन

राजधानी लखनऊ में चल रहे मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पैंथर्स क्रिकेट अकादमी को हरा कर ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन की टीम फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन का मुकाबला शाकुंभरी क्लब से होंगा.

मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट
मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ: राजधानी में खेले जा रहे मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल सोमवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने पैंथर्स क्रिकेट अकादमी को पांच विकेट से हराया. सेमीफाइनल में मिली इस शानदार जीत के साथ ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन मुमताज बेगम स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है. मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के वरुण प्रताप सिंह (70 रन) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

5 विकेट से हारा पैंथर्स क्रिकेट
केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. पैंथर्स क्रिकेट अकादमी ने निर्धारित 35 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 123 रन का स्कोर बनाया. हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और शीर्ष तीन बल्लेबाज 9 रन के कुल सकोर पर पवैलियन लौट गए. टीम 39 रन पर पांच विकेट गवांकर मुश्किल में थी. इसके बाद विकास कुमार सिंह ने 56 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 44 रन की पारी खेली. दूसरी ओर सुमित गुप्ता ने 18 रन और रोशन केसरवानी ने 17 रन का योगदान किया. ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन से अमन यादव, हर्षित तिवारी व सुशांत दिवाकर ने दो-दो विकेट चटकाए.

शुरुआती झटके के बाद वरुण ने संभाला मोर्चा

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ने 28.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और हर्षित तिवारी 9 रन और प्रणव सिंह एक रन बनाकर आउट हो गए. टीम के 36 रन पर दो विकेट थे. इसके बाद वरुण प्रताप सिंह ने 81 गेंदों पर 10 चौके व एक छक्के की सहायता से 70 रनों की उम्दा पारी खेली.
उनका साथ देते हुए अमन यादव ने 26 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 18 रन और अश्विनी गुप्ता ने 23 गेंदों पर 2 चौके से नाबाद 14 रन बनाते हुए जीत में योगदान दिया.

शाकुंभरी क्लब और ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के बीच होगा फाइनल

पैंथर्स अकादमी से ईशान गुप्ता ने 7 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जबकि, सार्थक दीक्षित को एक विकेट मिला. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शाकुंभरी क्लब और ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के मध्य केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेला जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details