उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यसभा में पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों पर जमकर हुआ हंगामा

By

Published : Mar 8, 2021, 7:46 PM IST

Etv bharat
राज्यसभा में रामगोपाल यादव

19:25 March 08

सीमा द्विवेदी ने सुषमा स्वराज को याद किया

राज्यसभा में बोलतीं सीमा द्विवेदी

सदन में महिला सशक्तिकरण के मौके पर चर्चा का भी आयोजन किया गया. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सदन में बोलते हुए सदस्य सीमा द्विवेदी ने कहा कि वह 1995 से राजनीति में हैं और आज तक उन्हें कभी भी भेदभाव का शिकार नहीं होना पड़ा. उन्होंने कहा कि सदन में उनकी निगाहें सुषमा स्वराज को आज भी ढूंढ़ती हैं क्योंकि वह प्रेरणास्रोत हुआ करती थीं. सीमा द्विवेदी ने कहा कि आज सरकार महिलाओं के हित में नियम और कानून बना रही है जो कि काबिल-ए-तारीफ है.  

19:24 March 08

हंगामे की वजह से कुछ घंटों में ही स्थगित हुई कार्यवाही

राज्यसभा में बोलते प्रो. रामगोपाल यादव

सदन में समाजवादी पार्टी के प्रो. रामगोपाल यादव ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संबंधी संसदीय स्थायी समिति के विभिन्न प्रतिवेदनों की प्रति सभा पटल पर रखे.  

18:25 March 08

मंगलवार से बदल गया राज्यसभा की कार्यवाही का समय

राज्यसभा में सुधांशु त्रिवेदी

दिल्ली/लखनऊ : संसद के बजट सत्र का दूसरे चरण सोमवार से शुरू हो गया. सत्र के दूसरे चरण में पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ी कीमतों को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही कुछ ही घंटे बाद स्थगित कर दी गई.  

राज्यसभा की कार्यवाही का समय भी बदल कर अब सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया गया. इस बारे में जानकारी देते हुए सांसद वंदना चव्हाण ने कहा कि कई पार्टी के सांसदों के निवेदन पर मंगलवार से राज्यसभा की कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details