उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 9, 2021, 5:37 AM IST

ETV Bharat / state

भारत की जीत पर निगाहें लेकिन सामने होंगी ये चुनौती

यूपी के लखनऊ में रविवार को भारत की महिला क्रिकेट टीम अटल इकाना स्टेडियम में अपना कमाल नहीं दिखा सकी थी. जिसके चलते पहले वनडे में टीम को आठ विकेट का सामना करना पड़ा था. मंगलवार को होने जा रहा वनडे सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए और चुनौती भरा होने जा रहा है. इस मैच में महिला खिलाड़ियों को लीक से हटकर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

लखनऊ:एक साल बाद मैदान पर उतरी भारत की महिला क्रिकेट टीम को पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब मेजबान क्रिकेटर की निगाह मंगलवार को अटल इकाना स्टेडियम में होने वाले दूसरे वनडे में जीत पर है. मैच सुबह नौ बजे शुरू होगा.

मिताली राज के लिए चुनौती पूर्ण होगा मैच
वैसे पांच मैच की वनडे सीरीज में मेहमान अभी 1-0 से आगे है और उसी ट्रैक पर काम करने का इरादा है. वैसे पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीत का सिलसिला यहाँ भी जारी रखने को तैयार दक्षिण अफ्रीका को हराना मिताली राज ब्रिगेड के लिए कठिन चुनौती होगी. फिर भी पिछले मैच की कमियों को दुरुस्त करने के लिए भारतीय टीम ने कड़ा अभ्यास किया और खेल के हर एरिया में कड़ी मेहनत की. मिताली के अनुसार हमारी कुछ बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकीं तो गेंदबाजों भी सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर पाए थे.

बल्लेबाजों को दिखाना होगा कमाल
मंगलवार को होने वाले दूसरे वनडे की बात करें तो कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी बल्ले से कमाल दिखाना होगा. ताकि भारत बड़ा स्कोर बना सके. वैसे पिछले मैच में मिताली, हरमनप्रीत और काफी हद तक दीप्ति शर्मा ही कुछ कमाल दिखा सकी थीं.

बड़ा स्कोर बनाना में नाकाम रहीं थी हरमनप्रीत
पिछले मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि प्लेयर्स एक यूनिट के रूप में तैयार नहीं हो सके हैं. वैसे भारत के स्पिनर भी दक्षिण अफ्रीका की सलामी जोड़ी भी नहीं चल सकी. हालांकि मिताली ने अर्धशतक जड़ा. वही अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने भी ठीक गेंदबाजी की. इसके बावजूद उन्हें इससे भी बेहतर काम दिखाना होगा. वही हरमनप्रीत भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही.

भारत:मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (विकेट कीपर), श्वेता वर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी प्रत्यूषा, मोनिका पटेल.

दक्षिण अफ्रीका: सुन लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनीम इस्माइल, लॉरा वोल्वार्ट, त्रिशा चेट्टी, सिनालो जेटा, तस्मीन ब्रिटज, मारिजाने कैप, नोंडिमिसो सांगेज, लिजेल ली, एनेके बॉश, फेय ट्यूनेक्लिफ, नॉनकुलुलेको मलाबा, मिगनॉन डु प्रीज, नादिन डी क्लार्क, लारा गुडल, टुमी सेखुखुने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details