उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पटनाः उलार में छठव्रतियों को मिलेगी हर सुविधा, सुरक्षा के लिए SDRF की टीम तैनात

By

Published : Nov 2, 2019, 9:55 AM IST

उलार महाधाम में छठव्रतियों के ठहरने के लिए निशुल्क टेंट सिटी तैयार की गई है. पेयजल, शौचालय, रोशनी, चिकित्सा और सुरक्षा का इंतजाम अनुमंडल प्रशासन की तरफ से किया गया है.

सुरक्षा के लिए SDRF की टीम तैनात.

पटनाःनहाय-खाय के साथ छठ पर्व की शुरुआत हो गई. वहीं छठ घाटों पर साफ-सफाई के साथ सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं. जिले के पालीगंज स्थित उलार सूर्य मंदिर में छठव्रतियों की सुविधाओं के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है.

छठव्रतियों की सुरक्षा को लेकर तालाब में बैरीकेडिंग की गई है. वहीं अर्घ्य के समय तालाब में दो वोट, दो गोताखोर सहित 6 एसडीएरएफ के जवान मौजूद रहेंगे. ईटीवी भारत से बातचीत में एसडीआरएफ एसआई वासुदेव चौधरी ने बताया कि गायघाट से एसडीआरएफ की टीम C यहां पहुंची है. टीम को तीन दिनों के लिए लगाया गया है. टीम की कोशिश तालाब में किसी भी दुर्घटना को रोकने की है.

उलार में छठव्रतियों को मिलेगी हर सुविधा

छठव्रतियों के लिए टेंट सिटी का इंतजाम
पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया की छठव्रतियों के लिए तमाम सुविधाएं की गई हैं. टेंट सिटी, पेयजल, शौचालय, रोशनी, चिकित्सा, सुरक्षा से लेकर तालाब में एसडीआरएफ की टीम लगाई गई है. वहीं सुरक्षा के लिए जिला मुख्यालय से विशेष बल की मांग की गई है. अनुमंडल प्रशासन दूर से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की हर संभव मदद कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details