उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देहरादून के कोटी ढलानी जंगल में रास्ता भटके पांच ट्रेकर, SDRF ने रात में किया रेस्क्यू

देहरादून एसडीआरएफ को देर रात सूचना मिली कि पांच ट्रेकर कोटी ढलानी के जंगल में रास्ता भटके हैं. एसडीआरएफ की टीम तत्काल रात में ही सर्च ऑपरेशन के लिए निकल पड़ी. कड़ी मशक्कत के बाद पांचों ट्रेकर को सुरक्षित ढूंढ लिया गया.

By

Published : Nov 1, 2022, 10:06 PM IST

SDRF ने रात में किया रेस्क्यू
SDRF ने रात में किया रेस्क्यू

लखनऊ/देहरादून: कोटी ढलानी के जंगल में ट्रेकिंग के दौरान पांच ट्रेकर रास्ता भटक गए. पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना मिली तो एसडीआरएफ की टीम तत्काल रेस्क्यू के लिए निकल पड़ी. पांचों ट्रेकर को SDRF ने देर रात ढूंढ निकाला और सुरक्षित ले आई. रास्ता भटकने वाले ट्रेकर्स में दो लोग उत्तर प्रदेश के बिजनौर, एक शख्स झारखंड और दो उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित कर्णप्रयाग के रहने वाले हैं.

सोमवार देर रात डीसीआर देहरादून द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि थाना सहसपुर क्षेत्रान्तर्गत कोटि ढलानी भद्रराज में 05 लोग ट्रेकिंग करने गए थे. ये ट्रेकर रास्ता भटक गए हैं. इस कारण जंगल में कहीं खो गए हैं. ट्रेकर के लापता होने की सूचना पाकर पोस्ट डाकपत्थर में व्यवस्थापित SDRF रेस्क्यू टीम रात्रि में ही सर्चिंग हेतु घटनास्थल पर पहुंच गई.

SDRF रेस्क्यू टीम व जिला पुलिस द्वारा सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया. रात होने के कारण सर्च अभियान थोड़ा मुश्किल भी था. आखिर में कड़ी मशक्कत के बाद 05 ट्रेकरों को ढूंढ लिया गया. इसके बाद पांचों ट्रेकर को एसडीआरएफ ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया. पांचों को सकुशल देहरादून के थाना सहसपुर पहुंचाया गया.

ढूंढ कर लाये गए ट्रेकर के नाम इस प्रकार हैं
1 यश चौधरी सन ऑफ नरेंद्र सिंह उम्र 22 वर्ष ज्ञान विहार कॉलोनी बिजनौर
2- तरुणा तोमर सन ऑफ श्री सहदेव सिंह उम्र 22 वर्ष ज्ञान विहार कॉलोनी बिजनौर
3. सूरज सिंह सन ऑफ संतोष सिंह उम्र 20 वर्ष बोखरा स्टील सिटी झारखंड
4- प्रवीण सिंह सन ऑफ जसपाल सिंह, उम्र 18 वर्ष कर्णप्रयाग चमोली
5. अंकिता सन ऑफ जसपाल उम्र 20 वर्ष कर्णप्रयाग चमोली

यह भी पढ़ें- कानपुर में बढ़ा साइबर अपराध, 500 से अधिक ATM हैकर सक्रिय

ABOUT THE AUTHOR

...view details