उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एसडीआरएफ ने मनाया अपना दूसरा स्थापना दिवस

लखनऊ के सरोजनी नगर में एसडीआरएफ विभाग ने शनिवार को अपना दूसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया. आईपीएस डॉक्टर सतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किये गये कार्यक्रम को वेद और मंत्रों के उच्चारण से शुरू किया गया.

By

Published : Nov 29, 2020, 1:32 AM IST

एसडीआरएफ का दूसरा स्थापना दिवस
एसडीआरएफ का दूसरा स्थापना दिवस

लखनऊःलखनऊ के भदरसा में एसडीआरएफ विभाग ने अपना दूसरा स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया. जिसमें यहां के अधिकारियों ने अपने जवानों के साथ वेद-मंत्रों के उच्चारण और हवन-पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया. आईपीएस डॉक्टर सतीश कुमार ने सबको शुभकामनाएं दी और एसडीआरएफ के उज्जवल भविष्य की भी कामना की.

एसडीआरएफ का दूसरा स्थापना दिवस

वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम के दौरान ही एक खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. एसडीआरएफ की टीम ने अखिलेश शर्मा की धारदार सर्विस की बदौलत बेस्ट ऑफ थ्री मुकाबला 02/00 से अपने नाम कर लिया. विजेता एसडीआरएफ हेड कार्टर की टीम को कमांडेंट आईपीएस डॉक्टर सतीश कुमार ने ट्राफी देकर सम्मानित किया. स्थापना दिवस के मौके पर कई हैरतअंगेज कारनामे भी दिखाए गये. इस दौरान बिल्डिंग में आग लगने पर किस तरह एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन करती है इसका डेमो भी दिखाया गया.इस मौके पर एएसपी सर्वानंद सिंह यादव, एएसपी शोएब इकबाल, डीएसपी शोभनाथ यादव, डीएसपी आत्मप्रकाश यादव सहित कई अधिकारी और एसडीआरएफ के जवान मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details