उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: SDM ने की प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन और बसों की व्यवस्था

लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में घर वापसी के लिए पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों की लखनऊ उन्नाव सीमा पर पुलिस और प्रशासन ने मदद की. यहां सभी की जांच कराई. इसके बाद एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने उनको भोजन देकर बसों से घर के लिए रवाना किया.

By

Published : May 18, 2020, 9:04 AM IST

etv bharat
एसडीएम ने प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन और बसों की कराई व्यवस्था

लखनऊ: महाराष्ट्र और गुजरात से प्रवासी मजदूरों के पैदल आने का सिलसिला जारी है. रविवार को भी बड़ी संख्या में मजदूर लखनऊ उन्नाव सीमा पर पहुंचे. ऐसे प्रवासी मजदूरों को लखनऊ उन्नाव सीमा पर रोककर उनकी पास में ही मौजूद एफआई हॉस्पिटल में जांच कराई गयी. इसके बाद सरोजिनी नगर एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने उनको गंतव्य भेजने के लिए बसों की व्यवस्था कराई.

एसडीएम ने प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन और बसों की कराई व्यवस्था
मजदूरों को भोजन पैकेट दिए गएराजधानी लखनऊ उन्नाव बॉर्डर के पास आने वाले श्रमिकों को एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने रास्ते के लिए आवश्यक सामग्री वितरित की. इसके बाद उन्हें बसों से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया.

लॉकडाउन की वजह से देश में कामकाज ठप है, जिससे मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की दिक्कतें खड़ी हो गई हैं. वह किसी भी हालत में अपने घर पहुंचने के लिए बेताब हैं. यही वजह है कि जो भी साधन मिल रहा है, उसके जरिए अपने घर को रवाना हो रहे हैं. रविवार को भी ऐसे तमाम मजदूर साइकिल के अलावा विभिन्न वाहनों के जरिए महाराष्ट्र और गुजरात से यहां पहुंचे थे. कई मजदूर किराए की रकम ना होने के कारण पैदल ही यहां पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details