उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एसडीएम ने दबंगों पर FIR का दिया था आदेश, थाने से कॉपी कर दी गायब

राजधानी लखनऊ में एसडीएम के आदेश की कॉपी ही थाने से गायब हो गई. पीड़ित ने अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए एसडीएम से न्याय की गुहार लगाई थी. इसके बाद एसडीएम ने संबंधित थाने को FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे.

By

Published : Jan 27, 2021, 9:33 PM IST

एसडीएम ने दबंगों पर FIR का दिया आदेश
एसडीएम ने दबंगों पर FIR का दिया आदेश

लखनऊ:राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक प्लॉट पर कब्जे के इरादे से उसकी दीवार गिरा दी थी. विरोध करने पर भूखंड स्वामी को दबंगों ने धमका दिया. इसकी शिकायत पीड़ित ने एसडीएम से कर दी. एसडीएम ने संबंधित थाना पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए. इसके बाद भी पुलिस महीने भर टालमटोल करती रही. अब एसडीएम के आदेश की कॉपी को ही थाने से गायब कर दिया है.

दबंगों ने पीड़ित को धमकाया
चिनहट थाना क्षेत्र के गांव भुजंगी पुरवा निवासी श्रीकांत तिवारी ने कई साल पहले गांव देवरिया में 12 बिस्वा जमीन खरीदी थी. कई साल गुजरने के बाद गांव के ही लोगों ने उस जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश शुरू कर दी हैं. आरोप है कि 30 अक्टूबर को गांव कंचनपुर मटियारी के चंद्रशेखर यादव उर्फ आजाद, धाकड़ यादव, मुलायम यादव आदि ने श्रीकांत के प्लॉट पर की दीवार गिराकर कब्जा कर लिया. इसका विरोध करने पर दबंगों ने उसे धमकाया. पीड़ित श्रीकांत ने मामले की सूचना पुलिस को दी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित ने एसडीएम सदर से न्याय की गुहार लगाई.

पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से की शिकायत
एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी ने राजस्व टीम से इस मामले की जांच कराई. पीड़ित की शिकायत सही पाए जाने पर 2 नवंबर 2020 को चिनहट पुलिस को एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए गए. श्रीकांत ने महीने भर थाने के चक्कर काटे, लेकिन पुलिस टालमटोल करती रही. इस बीच पुलिसकर्मियों ने एसडीएम की आदेश की कॉपी ही थाने से गायब कर दी. श्रीकांत ने उच्चाधिकारियों से आदेश कॉपी गायब होने की शिकायत की है.

आदेश कॉपी न खोने की पुलिस ने कही बात
मामले पर इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडे ने बताया कि कोई आदेश कॉपी गायब नहीं हुई है. एसडीएम के आदेश की कॉपी थाने के मुंशी के पास थी. शिकायती पत्र देने वाले युवक का मुंशी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. इस पर मुंशी ने आदेश की कॉपी नहीं होने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि यह मामला अभी संज्ञान में आया है. तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details