उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सरोजनी नगर से करोड़ों रुपये की जमीन कब्जा मुक्त

राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपये की बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त कराया. साथ ही इसके जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Dec 28, 2019, 11:44 PM IST

etv bharat
सरोजनी नगर में एसडीएम ने करोड़ों रुपये की जमीन को कराया कब्जा मुक्त.

लखनऊ: सरोजनी नगर क्षेत्र से करोड़ों रुपये की बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया. सरकारी अभिलेखों में यह जमीन नवीन परती के नाम पर दर्ज है. तहसीलदार व नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जे को हटवाया.

एसडीएम ने की बड़ी कार्रवाई.

कानपुर रोड स्थित दरोगा खेड़ा में ग्राम समाज की बेशकीमती जमीन के बड़े हिस्से पर भू-माफियाओं ने अवैध कब्जा कर लिया था. उसी जमीन पर अवैध कब्जा जारी था. जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों व मीरानपुर पिनवट गांव के प्रधान राकेश सिंह उर्फ बबलू ने एसडीएम सरोजनी नगर से की. इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने तहसीलदार व नायब तहसीलदार को मौके पर भेजकर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया.

मीरानपुर पिनवट गांव के प्रधान राकेश सिंह उर्फ बबलू ने बताया कि ग्राम समाज की भूमि करीब 18 बिस्वा है. यह सरकारी जमीन है. इस पर अवैध कब्जे की शिकायत एसडीएम से की गई. उन्होंने कब्जा मुक्त कराया है.

एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत मिली थी. इसके बाद मौके पर तहसीलदार सहित पूरी टीम को भेजकर अवैध निर्माण ध्वस्त कराया गया है. कब्जा करने वाले मौके से फरार हो गए हैं. नाम सामने आने के बाद एफआईआर कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details