उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: मोहनलालगंज एसडीएम ने ग्राहक बनकर दुकानों पर की छापेमारी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उचित मूल्य से अधिक रेट पर दुकानों में सामान बेचे जाने की शिकायतें और कालाबाजारी को लेकर मोहनलालगंज एसडीएम ने ग्राहक बनकर कस्बे की दुकानों पर छापेमारी की. साथ ही बाजार में प्रशासन की ओर से जारी की गई रेट लिस्ट को भी चस्पा करवाया.

By

Published : Apr 19, 2020, 10:23 AM IST

rate is pasted
दुकानदारों को चेतावनी देकर चस्पा किया रेट लिस्ट

लखनऊ: कालाबाजारी और ओवर रेट में सामान बेचे जाने की शिकायतों को लेकर लगातार प्रशासन की टीम अलग-अलग क्षेत्र में छापेमारी कर रही है. इसी के तहत शनिवार को मोहनलालगंज एसडीएम ने ग्राहक बनकर कस्बे की दुकानों में छापेमारी की.

लॉकडाउन के बाद इमरजेंसी दुकानों को खोले जाने की अनुमति दी गई थी. वहीं राशन की दुकानों में बिकने वाले सामान की कालाबाजारी और उचित मूल्य से अधिक रेट पर बेचे जाने की लगातार शिकायतों के चलते प्रशासन ने टीमें गठित कर अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी की. साथ ही दुकानों पर प्रशासन की ओर से दी गई रेट लिस्ट चस्पा कर उचित मूल्य पर सामग्री बेचे जाने की सख्त हिदायत दी.

राजधानी के मोहनलालगंज ग्रामीण क्षेत्र में कई दुकानदार उचित मूल्य से अधिक रेट पर आवश्यक सामग्रियों की बिक्री कर रहे थे. इसकी शिकायत पर मोहनलालगंज उप जिलाधिकारी पल्लवी मिश्रा ने खुद ग्राहक बनकर निगोहा कस्बे में दुकानों पर छापेमारी की. जिन दुकानों पर अधिक रेट में सामान बेचा जा रहा था, उन्हें नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है. साथ ही साथ बाजार की सभी दुकानों पर प्रशासन की ओर से जारी की गई रेट लिस्ट को भी चस्पा करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details