उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: UP में 22 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, हर जिले में बनेगा आइसोलेशन वार्ड

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने का एलान किया है. हालांकि योगी सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन उसके कुछ एक्ट को इस दौरान लागू किया जाएगा.

By

Published : Mar 13, 2020, 3:38 PM IST

UP में 22 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद
UP में 22 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

लखनऊ:कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में सभी स्कूलों और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने का एलान किया है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में कोरोना वायरस के मामले में बैठक हुई, इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वायरस को महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन उसके कुछ एक्ट को इस दौरान लागू किया जाएगा.

UP में 22 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

सरकार ने फैसला लिया है कि बेसिक-माध्यमिक-उच्च और तकनीकी शिक्षा के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखा जाएगा. उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में MBBS तक की क्लास बंद की गई हैं. हालांकि, अगर किसी स्कूल या कॉलेज में परीक्षाएं चल रही हैं तो उन्हें रद्द नहीं किया जाएगा, लेकिन अगर किसी स्कूल-कॉलेज में परीक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं तो उन्हें आगे के लिए एलान से पहले ही लखनऊ में कई पब्लिक स्कूल बंद किए गए हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लखनऊ का जीडी गोयनका स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेगा, साथ ही सभी परीक्षाएं भी रद्द की गई हैं.

सभी 75 जिलों में बनाया जाएगा वार्ड

बैठक के बाद जानकारी देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के 75 जिले में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जिनमें जनपद स्तर पर 800 बेड रिजर्व हैं. 24 मेडिकल कॉलेज में भी 448 बेड आरक्षित रखे गए हैं. कई डॉक्टरों को इसके लिए ट्रेन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details