उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतदान करने पर अभिभावकों को स्कूल फीस में मिलेगी 1 प्रतिशत की छूट

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने प्रेस वार्ता कर घोषणा की. लखनऊ के कुछ निजी स्कूलों ने मतदान करने पर अभिभावकों को फीस में छूट देने का फैसला किया है. अभी फीस में 1% तक की छूट दी जाएगी. हालांकि यह फैसला किसी के लिए बाध्यकारी नहीं है.

By

Published : Feb 2, 2022, 4:41 PM IST

प्रेस कॉन्फेंस
प्रेस कॉन्फेंस

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के कुछ निजी स्कूलों में मतदान करने वाले अभिभावकों को फीस में छूट देने का भी फैसला लिया है. अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से बुधवार को प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा की गई. एसोसिएशन की सेक्रेटरी माला मेहरा ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि अभी फीस में 1% तक की छूट देने का फैसला लिया गया है. एसोसिएशन के अधिकतर सदस्यों की ओर से इसको लेकर सहमति जताई गई है. हालांकि यह फैसला किसी के लिए बाध्यकारी नहीं है.

लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, सेंट जोसेफ, हॉरनर कॉलेज, समेत कई स्कूलों ने सहमति जताई है. प्रेस वार्ता का आयोजन ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में किया गया. अधिवेशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के साथ इरम कॉलेज के फैजी यूनुस, सीएमएस की डॉक्टर गीता गांधी समेत अन्य मौजूद रहे.

फीस में छूट देने के साथ ही एसोसिएशन की तरफ से स्टूडेंट को अतिरिक्त अंक देने की भी घोषणा की गई है. सेक्रेटरी माला मेहरा ने बताया जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सहयोग करने का फैसला लिया गया है. मतदान के पहले और मतदान के बाद पैरंट टीचर मीटिंग आयोजित की जाएगी. जो अभिभावक मतदान के बाद होने वाली पैरंट टीचर मीटिंग में अपनी अंगुली पर मतदान की स्याही दिखाएंगे उनके बच्चों को अतिरिक्त अंक मिलेंगे. स्कूलों के स्तर पर 2 से 10 तक पत्रिका अंक देने का फैसला लिया गया है. इसकी सीमा स्कूल अपने स्तर पर खुद निर्धारित करेंगे.

यह भी पढ़े:-स्कूल फीस को लेकर हरियाणा की एक छात्रा ने पीएम मोदी से की भावुक अपील

हालांकि यह फैसला किसी के लिए बाध्यकारी नहीं है. एसोसिएशन की तरफ से 7 फरवरी से स्कूलों को खोलने की मांग उठाई गई है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि अगर स्कूल नहीं खोले जाते हैं तो उसका सबसे ज्यादा नुकसान बच्चों को उठाना पड़ सकता है. बोर्ड परीक्षा होनी है, तैयारी प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि स्कूल ना खुलने की स्थिति में एसोसिएशन चुनाव में सहयोग कर पाने में भी संभव नहीं होगी. उन्होंने सवाल खड़ा किया है कि अगर दूसरे राज्यों में स्कूल खुल सकते हैं तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं? अनिल अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद यह घोषणा कर चुके हैं कि उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन 100 परसेंट तक हो गया है. इन हालातों में स्कूल खोलने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details