उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राहकों के लिए सरदर्द बना एसबीआई 'योनो ऐप' नहीं दे पा रहा सुविधा

By

Published : Dec 5, 2020, 2:19 PM IST

एसबीआई के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए उपलब्ध करायी गयी योनो एप (मोबाइल इंटरनेट बैंकिंग फैसिलिटी) अब कुंद पड़ गयी है. ग्राहकों का कहना है कि एप सही तरीके से काम नहीं कर पा रहा है.

ग्राहकों के लिए सरदर्द बना एसबीआई 'योनो ऐप'
ग्राहकों के लिए सरदर्द बना एसबीआई 'योनो ऐप'

लखनऊः ऑनलाइन बैंकिंग न सिर्फ हमारी आदत में शुमार हो रहा है, बल्की ऑनलाइन ट्रांजैक्शन अब जरूरत बनता जा रहा है. ऐसे में जब बैंक द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली डिजिटल सुविधाएं ठप पड़ जाएं, तो ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन दिनों एसबीआई के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए उपलब्ध कराए गये योनो एप (मोबाइल इंटरनेट बैंकिंग फैसिलिटी) कुंद पड़ गयी है. ग्राहकों का कहना है कि एप सही ढंग से काम नहीं कर पा रहा है, जिससे ग्राहकों को पैसा ट्रांसफर करने सहित दूसरी बैंकिंग गतिविधियों में समस्या आ रही है.
क्या कहते हैं अधिकारी
अंजू गुप्ता एजीएम पीआर एसबीआई से जब इस समस्या के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सुविधा देना हमारी प्राथमिकता है. इस तरह की शिकायतें मिली हैं, जिन्हें हम जल्द ही दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. एसबीआई बैंक के कर्मचारी पवन कुमार ने बताया कि बीते कुछ दिनों में कई ग्राहकों ने योनो एप को लेकर शिकायतें दर्ज कराई हैं. सरवर न मिलने से इस तरह की समस्या सामने आ रही थी. ये कहना ठीक नहीं होगा कि एप पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है. डिजिटल टीम के अनुसार सरवर की समस्या को ठीक कर लिया गया है. ग्राहकों को होने वाली समस्याएं जल्द दूर हो जाएंगी.
सवा चार करोड़ ग्राहक प्रभावित
बताते चलें कि एसबीआई के सवा चार करोड़ ग्राहक इस समस्या से प्रभावित हो रहे हैं. ऐप को लेकर बैंक की ओर से तमाम दावे किए गए थे. लेकिन पिछले 15 दिनों से बैंक के किए गए तमाम दावे कोरे साबित हो रहे हैं. लगातार बैंक ग्राहकों से डिजिटल प्लेटफार्म का उपयोग करने के लिए माहौल बना रही है. ऐसे में जब लोग डिजिटल की ओर रुख कर रहे हैं, तो इस तरह की समस्याएं डिजिटल प्लेटफॉर्म के प्रति लोगों का मोह भंग करने वाली नजर आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details