उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों की आड़ में राजनीतिक पार्टियां सेंक रहीं रोटियांः सावित्री सिंह

By

Published : Dec 8, 2020, 10:50 PM IST

यूपी के लखनऊ में मंगलवार को भारत बंद का समर्थन करते हुए भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी के नाम एसीपी को ज्ञापन भी सौंपा. उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों की बात नहीं सुनती है तो वह दिल्ली कूच करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन ने सौंपा ज्ञापन.
भारतीय किसान यूनियन ने सौंपा ज्ञापन.

लखनऊःनए कृषि कानून के विरोध में तमाम किसान संगठन एकजुट होकर भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं और सड़कों पर उतरकर किसानों के पक्ष में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने मंगलवार को जिलाधिकारी लखनऊ के नाम एसीपी अखिलेश सिंह को ज्ञापन सौंपा है.

भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने शांति पूर्वक किया प्रदर्शन.

कृषि कानून से बढ़ी परेशानियां
भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्री सिंह ने नए कृषि कानून के विरोध में कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान सावित्री सिंह ने कहा कि यह सरकार ऐसे नियम लागू कर रही है, जिससे किसानों की परेशानियां बढ़ रही हैं. ऐसे कानून बिल्कुल गलत हैं, जो किसानों के हित के लिए नहीं हैं.

राजनीतिक पार्टियां सेंक रहीं रोटियां
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की एकता का फायदा उठाकर कुछ राजनीतिक पार्टियां अपनी रोटियां सेंक रही हैं. ऐसे राजनीतिक दलों का प्रदर्शन में आना गलत है. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में राजनीतिक पार्टियाें के लिए अनुमति नहीं है. किसान किसी राजनीतिक संगठन के साथ नहीं है. किसान की अपनी समस्या है, जिसका समाधान सरकार करेगी.

जिलाधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन
इस दौरान भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के नाम एसीपी अखिलेश सिंह को ज्ञापन भी सौंपा. किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर सरकार कृषि कानून में संशोधन नहीं करती है तो लखनऊ से वह अपने समस्त पदाधिकारियों और किसान नेताओं के साथ मिलकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे. सभी किसान संगठनों के साथ मिलकर दिल्ली का घेराव करेंगे. इस दौरान सीतापुर रोड पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने इकट्ठा होकर शांतिपूर्ण विरोध जताया और भारत बंद का समर्थन किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details