उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सतीश महाना निर्विरोध निर्वाचित हुए विधानसभा अध्यक्ष, औपचारिक ऐलान कल

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसके बाद उन्हें निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना गया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहे.

By

Published : Mar 28, 2022, 2:30 PM IST

etv bharat
सतीश महाना निर्विरोध निर्वाचित हुए विधानसभा अध्यक्ष

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसके बाद उन्हें निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना गया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद व मौर्य बृजेश पाठक सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा में विधानसभा सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह की प्रक्रिया के अंतर्गत बीजेपी के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. विधानसभा सदन में सत्ता पक्ष के विधायकों का बहुमत होने के चलते सतीश महाना का निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होना तय हो गया है. अब सिर्फ औपचारिक ऐलान कल होगा.

सतीश महाना निर्विरोध निर्वाचित हुए विधानसभा अध्यक्ष

यह भी पढ़ें-सीएम योगी, अखिलेश यादव व ब्रजेश पाठक समेत नवनिर्वाचित विधायकों ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए विधानसभा सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी सतीश महाना को समर्थन दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस की नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना ने भी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सतीश महाना का नाम वरिष्ठ सदस्य के रूप में प्रस्तावित किया है. साथ ही जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी उनके प्रस्तावक बने. मंगलवार को करीब 3:00 बजे औपचारिक रूप से सतीश महाना के विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details