उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना वायरस: लखनऊ में चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान

By

Published : Mar 21, 2020, 7:35 PM IST

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के बचाव के लिए जिलाधिकारी ने शनिवार को लगातार मॉनिटरिंग और बैठक की. साथ ही शहर के पॉश इलाके हजरतगंज की जनपथ मार्केट में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया.

सैनिटाइजेशन अभियान
सैनिटाइजेशन अभियान चालाया जा रहा है.

लखनऊ:प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ दिन पर दिन बढ़ ही रहा है. पूरे प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 25 मामले सामने आए हैं. सभी मामलों को लेकर राजधानी का जिला प्रशासन काफी सतर्क है, जिसके चलते शनिवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना मामलों को लेकर लगातार मॉनिटरिंग और बैठक की. जिला प्रशासन की टीम ने शहर के पॉश इलाके हजरतगंज की जनपथ मार्केट में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया.

सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया.
जिलाधिकारी लगातार कर रहे मॉनिटरिंग
लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कोरोना मामलों को लेकर लगातार मॉनिटरिंग और बैठक कर रहे हैं. जिलाधिकारी नए-नए आदेश जारी करके शहरवासियों को कोरोना से बचने को कह रहे हैं.
जनपथ मार्केट में चलाया अभियान
इसी सिलसिले में शनिवार को अभिषेक प्रकाश ने आलाधिकारियों संग अभियान चलाया. जिला प्रशासन की टीम ने शहर के पॉश इलाके हजरतगंज की जनपथ मार्केट में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया. इस मौके पर नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे.
दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने हालातों को समझते हुए सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन अलर्ट है. उन्होंने कहा कि इसी वजह से शहर के सभी मॉल्स और बाजार अग्रिम आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. साथ ही सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ को किया जा सकता है लॉकडाउन !

जनता कर्फ्यू पर भी दिया बयान
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि रविवार को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद है. इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. वहीं उन्होंने कनिका कपूर मामले पर कहा कि सभी लोगों का मेडिकल कराया जा रहा है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने कोरोना मामलों पर कहा कि हर हालात से निपटने के लिए 150 टीमें काम कर रही हैं और घबराने की बात नहीं है, सिर्फ बचाव करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details