उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

समाजवादी पार्टी ने की नोएडा के इन अफसरों को हटाने की मांग, आयोग को भेजा पत्र

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग निर्वाचन सदन, नई दिल्ली को पत्र लिखकर पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने की मांग की है.

By

Published : Feb 3, 2022, 9:43 PM IST

etv bharat
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल

लखनऊः समाजवादी पार्टी ने नोएडा के दो अफसरों को हटाने की मांग की है. इसके लिए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने की मांग की है.

पटेल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में जनपद गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और पुलिस उप आयुक्त रणविजय सिंह द्वारा भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया जा रहा है. इसके साथ ही भाजपा के लिए माहौल बनाने के लिए पुलिस विभाग पर दबाव बनाया जा रहा है. जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- सपा पर अमित शाह ने साधा निशाना, कहा- आजम खां और मुख्तार पर कार्रवाई से अखिलेश के पेट में होता है दर्द

समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए गौतमबुद्धनगर के उपरोक्त दोनों पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से जनपद से स्थानान्तरित कराया जाये और आदर्श आचार संहिता का सख्ती के साथ पालन सुनिश्चित कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details