उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः भाजपा से ज्यादा बसपा को हराने से खुश हैं सपाई

By

Published : Oct 25, 2019, 12:32 PM IST

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों से सपाईयों में खुश का माहौल है. सपा ने जैदपुर, जलालपुर और रामपुर सदर पर जीत हासिल की.

तीन सीटों पर सपा की जीत से खुश हैं सपाई.

लखनऊःउत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा और अपना दल (एस) गठबंधन को आठ, जबकि सपा को तीन सीटें मिली हैं. 11 सीटों में से तीन सीटें जीतकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता काफी खुश हैं. प्रदेश की तीन सीटों पर भाजपा को हराने से कहीं ज्यादा खुश सपा कार्यकर्ता बसपा के हराने से नजर आ रहे हैं.

तीन सीटों पर सपा की जीत से खुश हैं सपाई.

बसपा की हार से खुश हैं सपाई
समाजवादी पार्टी के पास विधानसभा उपचुनाव के दौरान सिर्फ रामपुर की सीट थी. उपचुनाव में रामपुर की सीट पर जहां सपा ने अपना कब्जा बरकरार रखा, वहीं बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी से समाजवादी पार्टी ने छीन लिया. अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट पर बसपा के जबड़े से सपा ने जीत छीनकर लोकसभा चुनाव का बदला भी ले लिया. जैदपुर विधानसभा सीट जीतने से कम जलालपुर सीट जीतने से समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कहीं ज्यादा खुश हैं.

पढे़ं- लखनऊ: चुनाव नतीजों के बाद मुलायम पहुंचे अखिलेश से मिलने

रामपुर सीट को बरकार रखा सपा ने
अम्बेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट पर 776 वोट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुभाष राय ने चुनाव में जीत हासिल की. उन्हें कुल 72,589 मत मिले. बीएसपी प्रत्याशी छाया वर्मा 71,813 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहीं. रामपुर सीट पर समाजवादी पार्टी से डॉ. तंजीम फातिमा ने भाजपा के भारत भूषण गुप्ता को धूल चटाई. 7,727 वोट से उन्होंने यह सीट जीतकर सपा की जीत का इतिहास बरकरार रखा. जैदपुर उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी. सपा के गौरव रावत ने 4,509 वोट से भाजपा के अंबरीष रावत को शिकस्त दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details