उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा मनाएगी महाराज बिजली पासी जयंती, किसानों के समर्थन में घेरा कार्यक्रम

By

Published : Dec 24, 2020, 9:29 PM IST

समाजवादी पार्टी शुक्रवार 25 दिसंबर को प्रदेश भर में किसानों के समर्थन देने के लिए घेरा कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसके साथ ही महाराजा बिजली पासी जयंती भी प्रदेश के हर जिले में मनाई जाएगी.

सपा मनाएगी महाराज बिजली पासी जयंती
सपा मनाएगी महाराज बिजली पासी जयंती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी 25 दिसंबर को पूरे प्रदेश में घेरा कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसी दिन महाराजा बिजली पासी की जयंती भी मनाई जाएगी.

सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में किसानों के साथ अन्याय हो रहा है. भाजपा सरकार ने किसानों से किया अपना एक भी वादा नहीं निभाया, बल्कि किसान विरोधी कानून लाकर कॉरपोरेट के हाथों में किसानों को बर्बाद करने की साजिश रच डाली है. पूरे देश के किसान हित के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की अपनी पार्टी है और किसानों के साथ है. समाजवादी पार्टी किसान घेरा कार्यक्रम के जरिए किसानों तक अपना समर्थन पहुंचाने के लिए कल प्रदेश के सभी जनपदों में हिस्सा लेगी.

जिलेवार हिस्सा लेंगे सपा नेता

किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी चौपाल-अलाव कार्यक्रम के तहत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हिस्सा लेंगे. समाजवादी पार्टी के नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी बलिया जनपद में तो प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में, सांसद शफीक उर रहमान मुरादाबाद में व पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सहभागिता करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश के सभी जनपदों के लिए पदाधिकारी नामित किए गए हैं जो अपने-अपने जनपदों में इस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे.

बताते चलें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार प्रदेश की योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं. सभी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तो कभी किसानों के मुद्दे पर एक बार फिर कल प्रदेश के सभी जनपदों में समाजवादी पार्टी किसानों के पक्ष में कार्यक्रम आयोजित कर अपना समर्थन देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details