उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार ने व्यापारियों, महिलाओं और नौजवानों को दिया धोखाः अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी बजट 2021-22 को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर, किसानों के मुद्दे को लेकर बजट में कोई बात नहीं कही गई है. बजट के जरिए व्यापारियों, महिलाओं और नौजवानों को धोखा दिया गया है.

By

Published : Feb 22, 2021, 8:25 PM IST

महिलाओं व नौजवानों को दिया धोखा
महिलाओं व नौजवानों को दिया धोखा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी बजट को उपेक्षा वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट पूरी तरह से निराशाजनक और जनहित की उपेक्षा करने वाला बजट है. कहा कि भाजपा ने अपने चरित्र के अनुसार जनता को गुमराह करने वाली घोषणाएं की हैं.

उद्योगपतियों को मिलेगा लाभ
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाते-जाते झूठे वादों की झड़ी लगाई है. योगी सरकार ने किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारियों के साथ सभी वर्गों को धोखा देने वाला बजट पेश किया है. भाजपा के बजट से गरीबों को नहीं, बल्कि अमीर उद्योगपतियों को और अधिक लाभ मिलेगा.

बजट में विकास की दिशा नदारद
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी बजट 2021-22 में विकास की दिशा नदारद है. काम करने के बजाय जुमलेबाजी से काम चलाया जा रहा है. भाजपा जो भी वादे करती है, उसे कभी पूरा नहीं करती . उन्होंने कहा कि आज किसान संकट में है और परेशान भी है. डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

बजट में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. दुग्ध समितियों का 2 साल से पैसा बकाया है. उसके भुगतान का भी कोई प्रस्ताव नहीं किया गया है. निश्चित रूप से सरकार ने पूरी तरह से ढोंगी बजट पेश किया है. इससे प्रदेश की जनता को कुछ भी मिलने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details