उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 7, 2020, 1:06 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के समर्थन में किसान यात्रा निकालने का आह्वान किया था. इसके बाद से ही प्रदेश भर में सपा कार्यकर्ता किसान यात्रा निकाल रहे हैं. वहीं, पुलिस द्वारा उन्हें रोका भी जा रहा है. अखिलेश यादव भी कन्नौज जाने वाले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें लखनऊ में ही रोक लिया. इसके बाद वे धरने पर बैठ गए.

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ: किसान बिल वापस लेने के मामले पर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आज समाजवादी पार्टी को किसान यात्रा का आयोजन करना था. इसको लेकर पुलिस ने सुबह समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया, जिससे कि कार्यक्रम का आयोजन न होने पाए. इसके बाद 12:30 बजे के करीब समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय से कुछ दूरी पर स्थित बंदरिया बाग चौराहे पर धरने पर बैठ गए.

समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने जमकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. आधे घंटे धरने पर बैठने के बाद पुलिस ने अखिलेश यादव को धारा 144 के उल्लंघन के मामले में हिरासत में ले लिया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित सैकड़ों की संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. सुबह से ही समाजवादी पार्टी कार्यालय और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास के पास भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था, लेकिन अखिलेश यादव पुलिस को चकमा देते हुए बंदरिया बाग चौराहे पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए.

धरने पर बैठे अखिलेश यादव.

इसके बाद भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी चौराहे पर जुट गए. आधे घंटे तक यहां पर सरकार को लेकर जमकर नारेबाजी हुई. कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के चलते काफी देर तक यातायात भी बाधित रहा.

सूबे का गर्माया सियासी पारा
कि‍सान आंदोलन में समाजवादी पार्टी के कूदने और पार्टी आलाकमान की ओर से सोमवार को पूरे प्रदेश में कि‍सान पदयात्रा के बाद सूबे में सि‍यासी पारा गरमा गया है. लखनऊ में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखि‍लेश यादव को जहां पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, तो वहीं वाराणसी में सपा नेताओं की घेराबंदी भी शुरू हो गई है.

धरने पर बैठने के बाद अखिलेश को हिरासत में लिया गया.

सपाइयों की घेराबंदी की कवायद जारी
सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालय के सामने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रिहा करने की मांग को लेकर सड़कों पर बैठ गए. इसके साथ ही जि‍ले भर के सपाइयों की घेराबंदी की कवायद जारी है. वाराणसी के सभी बड़े सपा नेताओं को या तो उनके घर में ही नजरबंद कि‍या जा रहा है या थाने चौकी पर बैठाने के लि‍ए घर से ले आया जा रहा है.

अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया.

पुलिस ने किया समझाने का प्रयास
जिला मुख्यालय के सामने सड़कों पर बैठे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन सपा कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रिहा करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते नजर आए.

धरना प्रदर्शन.
Last Updated : Dec 7, 2020, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details