उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- लोकसभा चुनाव में जनता करेगी PDA विरोधी बीजेपी की विदाई

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 9, 2024, 4:35 PM IST

मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी पीडीए विरोधी (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav on BJP) है. लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है. लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी की विदाई करेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat LokSabha Elections 2024 Samajwadi Party President Akhilesh Yadav in Lucknow President Akhilesh Yadav लोकसभा चुनाव 2024 समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव Progressive Democratic

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों के साथ बैठक की और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. उन्होंने सभी लोगों से लोकसभा चुनाव 2024 में पिछड़े दलित अल्पसंख्यक समाज को साथ लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया और भाजपा को हराने के लिए अभी से बूथ स्तर पर मजबूती से काम करने की दिशा निर्देश दिए. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर स्तर पर लूट मची है. थाने, तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर लूट हो रही है.

उन्होंने (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav on LokSabha Elections 2024) कहा कि भाजपा सरकार में जिसे जहां मौका मिल रहा है वहीं लूट रहा है. सड़कों में गड्ढा मुक्ति के नाम पर अब तक करीब 40 हज़ार करोड़ रुपए बजट जारी हो चुका है, लेकिन सड़कों के गड्ढे खत्म नहीं हुए. गड्ढा मुक्त अभियान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों पीडीए (Progressive Democratic Alliance) के खिलाफ है. इस सरकार में लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है. कानून व्यवस्था ध्वस्त है, महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है, देश में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ यूपी में हो रहा है. किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है. महंगाई, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, नौजवान बेरोजगार हैं.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav in Lucknow) ने कहा कि अन्याय, अत्याचार चरम पर है. आने वाले समय में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी. सपा प्रदेश मुख्यालय पर लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर विधायकों और 2022 में विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों के साथ हुई बैठक के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता भाजपा सरकार से नाराज है. इस बार चुनाव परिणाम दूसरे तरह का होगा. लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा का सफाया कर देगी. अखिलेश यादव ने कहा कि बैठक में विधायकों और प्रत्याशियों ने अपने सुझाव दिए हैं और भरोसा दिलाया है कि लोकसभा चुनाव में जो भी पार्टी का प्रत्याशी होगा, उसे अपने-अपने क्षेत्र में 2022 के चुनाव से ज्यादा वोट दिलाकर जिताने का काम करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने जनता से किए गए पुराने वादों को पूरा नहीं किया. केंद्र की भाजपा सरकार के 10 साल प्रदेश की 7 साल पूरे होने के बाद भी किसानों की आय दुगनी नहीं हुई. नौजवानों को नौकरी नहीं मिली, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रस्टाचार कम नहीं हुआ. अब भाजपा एक बार फिर झूठे सपने दिखाते हुए विकसित भारत का नारा दे रही है. सिर्फ नारों से देश विकसित नहीं होगा. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की आय बढ़े बिना और नौजवानों को नौकरी रोजगार मिले बिना देश कैसे विकसित हो सकता है.

उन्होंने कहा कि गुजरात के बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हम सभी को न्यायालय पर भरोसा है, पीड़ितों को न्याय मिलेगा. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के नेताओं मोहम्मद आजम खान, इरफान सोलंकी, रमाकांत यादव समेत अन्य को झूठे मुकदमों में फंसाकर प्रताड़ित कर रही है, उनको परेशान किया जा रहा है. हम लोगों को न्यायालय पर भरोसा है हमारे नेताओं को न्याय मिलेगा.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के विधायकों की सुरक्षा का भी मामला उठाते हुए कहा कि सरकार हमारे विधायकों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है. पहले जिन्हें सुरक्षा मिली थी उसे भी वापस ले ली गई. यादव ने कहा कि हमारी मांग है की हमारी पार्टी हो या किसी भी पार्टी का नेता अगर उसे सुरक्षा की आवश्यकता है तो तत्काल सुरक्षा मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- देश के पहले प्रोफेसर, जो प्राण प्रतिष्ठा में पूजन कराएंगे; दर्पण टूटते ही होंगे रामलला के दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details