उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव का राज्य चुनाव आयोग पर कटाक्ष, भाजपा बोली हार के बहाने बना रहे

By

Published : May 13, 2023, 9:58 AM IST

यूपी में नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. नतीजों के रुझान आने शुरू हो चुके हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का राज्य चुनाव आयोग पर कटाक्ष वाला ट्वीट सोशल मीडिया में आ गया है. इसे भाजपा ने लपक लिया है और तंज कसा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अखिलेश यादव का राज्य चुनाव आयोग पर कटाक्ष, भाजपा बोली हार के बहाने बना रहे.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू होते ही राज्य चुनाव आयोग पर कटाक्ष किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है कि मित्रता की चुनाव आयोग हर घंटे में मतगणना के आंकड़े बताता रहेगा. इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि अखिलेश यादव अपनी हार का बहाना बना रहे.

नगर निकाय चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. कुल 17 में से 14 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे बताई जा रही है. दो सीटों पर समाजवादी पार्टी और एक बार बहुजन समाज पार्टी आगे हैं. इन्हीं रुझानों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य चुनाव आयोग पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर दिया है. अखिलेश यादव ने अपनी ट्वीट में कहा है कि उम्मीद करते हैं कि निष्पक्षता के साथ मतगणना हो रही है. हर घंटे में चुनाव आयोग मतगणना के आंकड़े जारी करता रहेगा. यह ट्वीट होते ही सोशल मीडिया पर छा गया. लोक पक्ष विपक्ष में कमेंट करने लगे. इससे पहले भी अखिलेश यादव समय-समय पर चुनाव आयोग को निशाने पर लेते रहे हैं. 2017 की हार के बाद लगातार वे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर सवाल उठाते रहे हैं. एक बार फिर उनके ट्वीट से आयोग को सवालों में ले लिया है.


दूसरी और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने इस विषय में कहा है कि अखिलेश यादव का ट्वीट या बता रहा है कि वह हार के बहाने बना रहे हैं. उनको अपनी हार का ध्यान पहले सही हो गया है. इसलिए चुनाव आयोग के सहारे वे पूरे सिस्टम पर सवाल उठा रहे हैं. ताकि उनको अपनी संभावित हार का एक बड़ा बहाना मिल जाए.

यह भी पढ़ें : यूपी की छानबे सीट पर अपना दल के प्रत्याशी से जुड़ी भाजपा की प्रतिष्ठा, सपा के सामने यह चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details