उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, अखिलेश यादव सहित तमाम बड़े नेता मौजूद

लखनऊ के सपा कार्यालय में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. इसमें आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तय होगी.

By

Published : Mar 14, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 12:34 PM IST

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू.
सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू.

लखनऊ:सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक लोकसभा चुनाव 2019 के बाद शनिवार को पार्टी कार्यालय पर शुरू हो चुकी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस मीटिंग में मौजूद हैं. अखिलेश के अलावा रामगोपाल यादव, रामगोविंद चौधरी, किरणमयनंदा, जया बच्चन समेत दर्जनों बड़े नेता शिरकत कर रहे हैं. कार्यकारिणी की बैठक में तमाम विषयों पर चर्चा होगी, जिसमें आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तय होगी.

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू.

वैसे तो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव के बाद से ही लगातार 2022 के विधानसभा चुनाव में अकेले दम उतरने की बात कह रहे हैं, लेकिन पार्टी सूत्रों की माने तो जहां पर भी पार्टी खुद को कमजोर समझेगी वहां पर छोटे दलों से गठबंधन भी कर सकती है. इस पर पार्टी के बड़े नेता कार्यकारिणी की बैठक में मंथन करेंगे. वहीं राज्यसभा में इसी साल रामगोपाल यादव और बेनी प्रसाद वर्मा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, तो ऐसे में पार्टी किसी एक नेता को राज्यसभा भेजेगी. इस पर भी चर्चा हो सकती है. पंचायत चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव पर भी आपस में नेता चर्चा करेंगे.

इसे भी पढ़ें-CAA प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले 27 लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, लेकिन इसका पार्टी को कोई फायदा नहीं हुआ था. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ. इसका फायदा बसपा को तो खूब मिला, लेकिन समाजवादी पार्टी को इसका भी लाभ नहीं मिला. देखने वाली बात यह होगी कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आगामी विधानसभा चुनाव में किसी दल के साथ गठबंधन करते हैं या अकेले ही मैदान में ताल ठोकते हैं.

Last Updated : Mar 14, 2020, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details