उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा की मांग, कानपुर कांड के शहीदों के घर वालों को मिले एक-एक करोड़ का मुआवजा

By

Published : Jul 3, 2020, 10:45 AM IST

कानपुर में हुई मुठभेड़ में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों पर सियासत तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए योगी सरकार को घेरने का प्रयास किया. इसके साथ ही सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये योगी सरकार की नाकामी का नतीजा है.

कानपुर में एनकाउंटर.
कानपुर में एनकाउंटर.

लखनऊ: कानपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी की तरफ से ट्वीट में लिखा गया है, 'रोगी सरकार के जंगल राज में हत्या प्रदेश बने उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद, अत्यंत दुखद. आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना. एक-एक करोड़ रुपये मुआवजे का हो एलान. सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश.'

सपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट.

समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य राजनीतिक दलों ने भी कानपुर की घटना पर दुख जताते हुए योगी सरकार को घेरा है. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने ट्वीट किया कि भाजपा सरकार में इसे ही रामराज्य कहते हैं. योगी सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. यह योगी सरकार की नाकामी का नतीजा है. कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद. अत्यंत दुखद. ईश्वर आत्मा को शांति दे.

ओम प्रकाश राजभर का ट्वीट.

दूसरा ट्वीट करते हुए राजभर ने कहा कि शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदना. योगीराज में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं उन्हें पुलिस और प्रशासन का भय नहीं है. गुंडों-माफिया को संरक्षण दे रही है योगी सरकार. योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दे दीजिए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट किया कि कानपुर में बदमाशों से लोहा लेने के दौरान पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत जवानों की आत्मा को शांति व पीड़ितों के परिजनों को दुख सहने का संबल प्रदान करें. शहादत को भावभीनी श्रद्धांजलि.

अजय कुमार लल्लू का ट्वीट.

पढ़ें:कानपुर: बदमाश को पकड़ने गई पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग, डीएसपी सहित 8 शहीद-6 गंभीर

बता दें कि कानपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सीओ, एसओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं, वहीं 6 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं, जिनका गंभीर स्थिति में हैलेट और रीजेंसी अस्पतला में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details