उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आजम खां के मामले में असमंजस की स्थिति में सपा !

रामपुर से सांसद आजम खां के मामले में सपा असमंजस की स्थिति में नजर आ रही है. मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से आजम खां के बचाव में आने की अपील की थी. वहीं अखिलेश यादव 13 या 14 सितंबर को रामपुर में आजम खां के परिजनों से मुलाकात करने जाएंगे.

By

Published : Sep 9, 2019, 5:41 PM IST

आजम खां पर असमंजस में सपा.

लखनऊ:रामपुर सांसद और सपा नेता आजम खां की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं. आजम खां के बचाव में सपा असमंजस की स्थिति में है. एक तरफ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कार्यकर्ताओं से आजम खां के बचाव में आने की अपील की थी. वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने भी आजम खां का समर्थन किया. 9 सितंबर को अखिलेश रामपुर जाकर आजम खां के परिजनों से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन धारा 144 लागू होने के बाद यह दौरा रद्द कर दिया.

आजम खां पर असमंजस में सपा.


आजम खां के मामले में बैकफुट पर सपा
आजम खां पर लगातार कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने उनके समर्थन में आगे आकर कार्यकर्ताओं से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ता आजम खां के समर्थन में उतरें. अखिलेश यादव और पार्टी जिस तरीके से हर प्रकरण पर मुखर होकर सामने आती थी. आजम खां के मुद्दे पर बैकफुट पर नजर आ रही है और असमंजस की स्थिति पार्टी में बनी हुई है. 9 सितंबर के दौरे को रद्द करने के बाद अखिलेश यादव अब 13 या 14 सितंबर को रामपुर में आजम खां के परिजनों से मुलाकात करने जाएंगे.


भाजपा आजम खां का कर रही उत्पीड़न
समाजवादी पार्टी के मोहनलालगंज विधानसभा से विधायक अंबरीश सिंह पुष्कर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी आजम खां का उत्पीड़न कर रही है. उन्हें दबाने की कोशिश कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आने वाले दिनों में बड़ी जनसभा कर प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद उनके निर्देशानुसार हम लोग सड़क पर भी उतरेंगे और आजम खां के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

पढ़ें:-आजम खां के खिलाफ 1982 से अब तक 76 मुकदमे दर्ज

भाजपा ने सपा पर साधा निशाना
आजम खां के समर्थन में उतर कर सामने आई समाजवादी पार्टी पर पलटवार करते हुए भाजपा का कहना है कि पूरा देश जानता है कि आजम खां ने क्या किया है. आजम खां द्वारा दलित, निर्धन, अल्पसंख्यक समाज के लोगों की जमीनों पर कब्जा किया गया है. वहीं लोगों पर फर्जी मुकदमे भी लिखवाये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details