उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Samajwadi Party Campaign : जातिगत जनगणना के प्रति जागरूकता के लिए गांव गांव पहुंचेंगे सपा कार्यकर्ता

By

Published : Feb 18, 2023, 8:07 PM IST

समाजवादी पार्टी ने जातीय जनगणना (Samajwadi Party Campaign) को लेकर बड़ा अभियान चलाने की घोषणा की है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी जातिगत जनगणना की मांग पर जोर देने के लिए अब ब्लाॅक स्तर पर अभियान चलाएगी.

म

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र से ठीक दो दिन पहले समाजवादी पार्टी ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा पैंतरा खेला है. समाजवादी पार्टी की ओर से शनिवार को घोषणा की गई कि ब्लॉक स्तर तक जाति जनगणना को लेकर प्रचार अभियान चलाया जाएगा. सभी जातियों की जनगणना को लेकर समाजवादी पार्टी अब कोशिश करेगी.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और एमएलसी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना की मांग पर जोर देने के लिए अब ब्लाक स्तर तक अभियान चलाएगी. समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ. राजपाल कश्यप विभिन्न जनपदों में विधानसभा के ब्लाक स्तर पर संगोष्ठियां कर अन्य पिछड़ा वर्ग सहित सभी जातियों की जातिवार जनगणना की मांग पर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे.


प्रत्येक जिलों में विधानसभा के ब्लाक स्तर पर संगोष्ठी का प्रथम चरण 24 फरवरी से प्रारम्भ होकर 5 मार्च तक चलेगा. इसमें 24 व 25 फरवरी को वाराणसी, 26 व 27 फरवरी को सोनभद्र, 28 फरवरी और 01 मार्च को मिर्जापुर, 02 व 03 मार्च को भदोही में संगोष्ठियां होंगी. 4 व 5 मार्च 2023 को प्रयागराज में इस कार्यक्रम का समापन होगा. समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराने जाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाती रही है. समाजवादी पार्टी का मानना है कि जातिवार गणना कराए जाने से विभिन्न जातियों के संवैधानिक अधिकार सुरक्षित हो सकेंगे और सभी को उनकी संख्या के अनुसार हक और सम्मान मिल सकेगा. जातिवार जनगणना के आंकड़ों से सरकार विकासकार्यों के अलावा अन्य नीति निर्धारण का कार्य कर सकेगी.

यह भी पढ़ें : Uddhav Party Leaders Meeting : उद्धव का बड़ा बयान, 'धनुष-बाण' का मुकाबला मशाल से करेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details