उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाजवादी पार्टी ने 19 राज्यों में नियुक्त किए लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष

By

Published : Oct 9, 2021, 8:16 PM IST

विधानसभा चुनाव 2021 से पहले सपा ने समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी है. 19 राज्यों के प्रतिनिधियों का लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पार्टी ने मनोनयन किया गया है.

समाजवादी पार्टी
समाजवादी पार्टी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने में तेजी से जुटी है. पार्टी विभिन्न राज्यों में युवाओं को नेतृत्व प्रदान कर रही है. शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति से पार्टी की तरफ से समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्षों के नाम की घोषणा की गई है. 19 राज्यों के प्रतिनिधियों का लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पार्टी ने मनोनयन किया है.

इन्हें मिली प्रदेश अध्यक्ष की कमान

समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्षों के नामों का एलान किया है. इनमें सुदेश यादव को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष, बलिराम शर्मा को हरियाणा, दिलीप यादव को राजस्थान, अरविंद कुमार मिश्रा और विश्वजीत कालिता को अंडमान निकोबार दीप और असम का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. कमलेश कुमार सिंह को छत्तीसगढ़, पी गोविंदराज को तमिलनाडु, मनोज त्रिपाठी को महाराष्ट्र, जास्साल सिंह सिंह रहुडिया वाली को पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा अनुराग कुकरेती को उत्तराखंड, धर्मवीर यादव को बिहार, अजीत कुमार वक्सला को झारखंड, अभिलाष धनेशा को गुजरात, एन. वी. विजय कुमार को आंध्र प्रदेश, कोवड़े समैह को हैदराबाद, अफरोज को पश्चिम बंगाल, शरथ मोहन को केरल, गंगाराम बेंचर को ओडिशा और शैलेंद्र यादव को मध्य प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

19 राज्यों में नियुक्त किए लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष
19 राज्यों में नियुक्त किए लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष

राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने उम्मीद जताई है कि लोहिया वाहिनी के यह नेता अपने-अपने राज्यों में समाजवादी पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे. नए युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ेंगे जिससे भविष्य में देश भर में समाजवादी पार्टी मजबूत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details