उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपाध्यक्ष अखिलेश ने बंधवाया रक्षासूत्र, बीजेपी पर किया वार

राजधानी स्थित सपा कार्यालय(Samajwadi Party Office) में सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कई संगठनों की महिलाओं से राखी बंधवाई. इस अवसर पर उन्होंने बीजेपी और यूपी सरकार को आड़े हाथों लिया. महिला सुरक्षा(Women Safety) के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सपा सरकार में स्थापित की गई वीमेन पावर लाइन(Women Power Line) को बीजेपी ने ध्वस्त कर दिया है. यूपी में आतंक का राज है, सपा सरकार आने पर ही महिलाओं को सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी.

By

Published : Aug 23, 2021, 8:49 PM IST

सपाध्यक्ष अखिलेश ने बंधवाया रक्षासूत्र
सपाध्यक्ष अखिलेश ने बंधवाया रक्षासूत्र

लखनऊ :राजधानी स्थित सपा कार्यालय में सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया. कार्यक्रम के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को विभिन्न संगठनों की सैकड़ों महिलाओं ने राखी बांधी. दूरस्त स्थानों से सपा कार्यालय पहुंची महिलाओं ने सपाध्यक्ष अखिलेश यादव को रक्षा सूत्र बांधकर आगामी चुनाव में जीत के लिए आशीर्वाद दिया. रक्षाबंधन का पर्व मनाने आईं महिलाओं ने विधानसभा 2022 में अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों महिला सुरक्षा और सम्मान की दिशा में किए गए कार्यों के लिए अखिलेश यादव की सराहना की. सपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने राखी बंधवाकर सभी को रक्षाबंधन की बधाई दी. इस अवसर पर अखिलेश यादव में महिलाओं को उनकी सुरक्षा एवं सम्मान का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओं को समुचित प्रतिनिधित्व देने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है. लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सड़क से सदन तक पार्टी ईमानदारी से उनके अधिकारों के पक्ष में हमेशा खड़ी रही है.

अखिलेश यादव में रक्षाबंधन के पर्व पर सभी कार्यकर्ताओं से आपसी तालमेल के साथ विधानसभा चुनाव 2022(Assembly Election) के लिए तैयारी करने की अपील की. साथ ही उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी मतदाताओं को भ्रमित करने की साजिश में लगी है. बीजेपी ने जनहित में कोई काम नहीं किया है, उसने जनता को धोखा दिया है. जनता को फिर से धोखा देने के लिए बीजेपी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. बीजेपी विकास पर कोई चर्चा नहीं करती है, वह विकास विरोधी एजेंडा की सरकार है. सपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार में अपहरण, बलात्कार और हत्याओं के कारण महिलाओं का जीना मुश्किल हो गया है.

महिला हिंसा के मामलों में उत्तर प्रदेश शीर्ष स्थान पर है. बीजेपी सरकार में सरेराह बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी होती है. रक्षाबंधन के दिन भी विचलित करने वाली दुष्कर्म की कई घटनाएं हुईं हैं. प्रतापगढ़ में किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया. शाहजहांपुर, रामपुर, बांदा से कई घटनाएं हुई. मिशन शक्ति(Mission Shakti) के तले महिलाएं रौंदी जा रही हैं. स्वयं मुख्यमंत्री के गोरखपुर जनपद में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. सीएम योगी के ग्रह जनपद में हत्या, लूट, अपहरण की घटनाएं बढ़ी हैं. महिलाओं, बच्चियों का ऐसा अपमान कभी नहीं हुआ जैसा भाजपा राज में हो रहा है.


अखिलेश का वीमेन पावर लाइन(Women Power Line) पर बीजेपी सरकार पर वार

रक्षा सूत्र बंधन कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने वीमेन पावर लाइन(Women Power Line) का मुद्दा उठाकर यूपी सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में महिला उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए जिस वीमन पावर हेल्पलाइन 1090 (Women Power Line 1090) की स्थापन की गई थी. यूपी की भाजपा सरकार ने उसे ध्वस्त कर दिया है, प्रदेश में आतंक का राज है. बीजेपी सरकार में महिला सुरक्षा का दावा सिर्फ कागदों पर रह गया है. उन्होंने आगे कहा कि महिला विरोधी भाजपा सरकार को यूपी की माताएं-बहनें सबक सिखाने के लिए तैयार बैठीं हैं. 2022 के अगले चुनाव में बाईसकिल के सत्ता में आने पर ही महिलाओं को स्वाभिमान और प्रतिष्ठा मिलेगी.

संगठन को मजबूत करने में जुटी सपा, अमरेश सिंह को बनाया कोषाध्यक्ष

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है. इसीलिए विधानसभा चुनाव से पहले सपा प्रत्येक स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है. सपाध्यक्ष ने अब तक जितने प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी भंग की थीं, उनका फिर से गठित करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में सोमवार को सपाध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने समाजवादी सैनिक प्रकोष्ठ की 31 सदस्यीय कमेटी के गठन की स्वीकृति दे दी है.

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि कर्नल शरद सरन (फर्रूखाबाद) को समाजवादी सैनिक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उपाध्यक्ष पद के लिए ग्रुप कैप्टन राजेन्द्र कुमार (कानपुर) और कोषाध्यक्ष पद के लिए अमरेश सिंह (लखनऊ) का नाम स्वीकृत किया गया है. कोषाध्यक्ष के अलावा 8 प्रदेश सचिव बनाए गए हैं. समाजवादी सैनिक प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी में 19 सदस्य होगें. इसमें राम बहादुर सिंह (फतेहपुर) को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. सपा प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के सभी प्रकोष्ठ चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं. चुनावी तैयारियों के लिए इनकी सक्रियता आवश्यक है, इसीलिए समाजवादी पार्टी प्रकोष्ठ कार्यकारिणी के गठन को लेकर विचार कर रही है.

इसे पढ़ें- अफगानिस्तान में लोग कर रहे लूटपाट, वतन वापस लौटे जीत बहादुर ने सुनाई दर्दनाक दास्तां

ABOUT THE AUTHOR

...view details