उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरदार पटेल की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' के तहत अधिकारियों ने लगाई दौड़

By

Published : Oct 31, 2019, 12:13 PM IST

देश भर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. इस अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों के साथ ही लखीमपुर-खीरी और सोनभद्र में भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया.

रन फॉर यूनिटी के तहत अधिकारियों ने लगाई दौड़

लखीमपुर-खीरी:जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर राष्ट्रीय एकता दिवस पर डीएम, एसपी और सैकड़ों नौजवान देश के लिए दौड़े. इस दौड़ में शहर के तमाम लोगों और अफसरों ने हिस्सा लिया और साथ ही राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाए रखने की शपथ भी ली. डीएम और एसपी ने विलोबी मैदान में रन फॉर यूनिटी दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौड़ में एनसीसी कैडेट्स के लोग और पुलिस के ट्रेनी रंगरूट भी शामिल हुए.

रन फॉर यूनिटी के तहत अधिकारियों ने लगाई दौड़.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: सरदार पटेल की जयंती पर "रन फॉर यूनिटी" को सीएम योगी ने किया रवाना

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि
आज का दिन सरदार पटेल को याद करने का दिन है. उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए जो काम किया, उसे देश का एक-एक नागरिक याद रखेगा. सभी लोगों को मिल-जुलकर देश को आगे बढ़ाने के लिए कोशिश करना है. इसके साथ ही अपना काम ईमानदारी से करते हुए देश को मजबूत बनाना है.

एसपी पूनम ने कहा कि
देश की एकता और अखंडता बहुत जरूरी है. सभी लोगों को मिल-जुलकर रहने का सबक लेना चाहिए. देश मजबूत होगा, तभी हम आगे बढ़ सकेंगे.

सोनभद्र: जिले में शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर तक अधिकारियों ने दौड़ लगाकर रन फार यूनिटी का संदेश दिया. जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने रन फार यूनिटी के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान जनपद स्तर के समस्त अधिकारी मौजूद रहे. रन फार यूनिटी की दौड़ समाप्त होने के बाद अधिकारियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.

रन फॉर यूनिटी के तहत अधिकारियों ने लगाई दौड़.

पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कहा कि
सरदार वल्लभ भाई ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए अभियान चलाया और देश को एकजुट रखने में अहम योगदान दिया. इसलिए आज हम सबको देश की एकता और अखंडता बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए.

जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने कहा
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जनपद में अनेकों कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी के तहत रन भारी यूनिटी का भी आयोजन किया गया. 11:00 बजे कार्यालयों में अधिकारीगण शपथ भी लेंगे और पुलिस की तरफ से भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिससे जनपद वासियों को एकता का संदेश दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details