उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2019, 11:13 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: RTO का सर्वर दिन भर रहा ठप , आवेदकों को झेलनी पड़ रही दिक्कतें

यूपी की राजधानी लखनऊ में आरटीओ कार्यालय पर इन दिनों ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदकों की भरमार है. आरटीओ कार्यालय का सर्वर आए दिन ठप या फिर डाउन रहता है. जिससे आरटीओ कार्यालय में आने वाले आम लोगों को समस्याएं का सामना करना पड़ रहा है.

आरटीओ का सर्वर दिन भर रहा ठप.

लखनऊ: एक सितंबर से नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत बढ़े जुर्माने को लेकर वैसे ही आरटीओ कार्यालय पर इन दिनों ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदकों की भरमार है. उस पर आरटीओ कार्यालय का सर्वर आवेदकों के लिए बड़ी मुसीबत पैदा करने वाला साबित हो रहा है. शनिवार को दिन भर राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय और देवा रोड स्थित एआरटीओ कार्यालय का सर्वर ठप रहा. जिससे सैकड़ों की संख्या में लाइसेंस बनवाने आवेदकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

आरटीओ का सर्वर दिन भर रहा ठप.

आरटीओ कार्यालय का सर्वर ठप
वैसे तो यह नई बात नहीं है कि आरटीओ कार्यालय का सर्वर आए दिन ठप या फिर डाउन रहता है. आरटीओ कार्यालय में आने वाले आम लोगों को अपना काम भी पूरा कराने में तमाम समस्याएं आती हैं. इन दिनों सर्वर ज्यादा ही रुलाने लगा है. इन दिनों ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदकों की अच्छी-खासी तादाद रोजाना ही दूरदराज क्षेत्रों से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय और देवा रॉड स्थित एआरटीओ दफ्तर पर जमा हो रही है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: आईआईएम के छात्रों के साथ यूपीएसआरटीसी के अफसर करेंगे स्टडी

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदकों की आरटीओ कार्यालय में भरमार
सुबह दफ्तर खुलते ही आवेदकों की अच्छी खासी संख्या लाइसेंस बनवाने के लिए लाइन में लग जाती है, लेकिन उनकी दौड़भाग पर पल भर में ही आरटीओ कार्यालय का सर्वर पानी फेर देता है. शनिवार को सुबह से लेकर दोपहर बाद तक दोनों कार्यालयों का सर्वर ही नहीं चला जिससे लोगों का काम हो ही नहीं पाया. इसके बाद जब शाम के समय सर्वर शुरू हुआ भी तो इतना धीरे चला कि काम करने में काफी समय लगा. आज तमाम आवेदक जो अपना ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट समेत अन्य प्रक्रिया पूरी करने आए थे उनमें से कई को बैरंग ही घर वापस लौटना पड़ा.

सुबह से ही आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय का सर्वर ठप होने के चलते काफी दिक्कत हुई है. शाम के समय सर्वर चला तो कुछ काम हुआ, लेकिन सर्वर की समस्या आज रही है. सर्वर दुरुस्त करने के लिए एनआईसी को फिर से पत्र लिखा जा रहा है. उम्मीद है जल्द ही समस्या दूर होगी और आवेदकों को राहत मिलेगी.
-संजय तिवारी, एआरटीओ प्रशासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details