उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनौती के समय भी आनंद बिखेरना भारतीय संस्कृति की विशेषता: दत्तात्रेय होसबोले

By

Published : Mar 28, 2021, 12:21 AM IST

राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले होलिकोत्सव के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि चुनौती के समय भी आनंद बिखेरना भारतीय संस्कृति की विशेषता है.

आरएसएस के होलिकोत्सव कार्यक्रम में  संघ के सरकार्यवाह
आरएसएस के होलिकोत्सव कार्यक्रम में संघ के सरकार्यवाह

लखनऊ:राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शनिवार की शाम श्रृंगार नगर स्थित पार्क में आरएसएस द्वारा आयोजित होलिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष के कालखंड में कोरोना महामारी को लेकर जो संकट का माहौल रहा, उसे भी होली के अवसर पर हमें याद करना चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनौती के समय भी धैर्य न खोना और संतुलन बनाए रखना ही भारतीय संस्कृति की विशेषता है. उन्होंने कोरोना संकट काल में लोगों से सावधान और सतर्क रहने की अपील भी की है.

संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले शनिवार की शाम श्रृंगार नगर स्थित पार्क में आरएसएस द्वारा आयोजित होलिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे
कोरोना वारियर्स के प्रति धन्यवाद
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान जिस तरह से चिकित्सकों, नर्सों, सुरक्षाकर्मियों और सफाई कर्मचारियों सहित समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया, आज उन्हें नमन करना चाहिए. हमें उनके प्रति कृतज्ञता अर्पित करनी चाहिए. दत्तात्रेय ने देश की सीमाओं की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों, किसानों और वैज्ञानिकों को भी याद करते हुए ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’ नारे के साथ सभी के प्रति कृतज्ञता अर्पित की.
इस मौके पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, मंत्री डा. महेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रांत प्रचारक कौशल, सह प्रांत प्रचारक मनोज, प्रशांत भाटिया समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
स्वयंसेवकों ने कायम की मिसाल
सरकार्यवाह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने सेवा सहकार और समन्वय की अद्भुत मिसाल कायम की. स्वयं सेवकों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर काम किया. उन्होंने कहा कि सारी मानवता कोरोना संकट की चुनौती के साथ जूझता रहा.
अभी कोरोना का खतरा टला नहीं
सरकार्यवाह होसबोले ने इस अवसर पर यह भी कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है. हमें इसे समाप्त करने के लिए नियमों का पालन अभी भी करना है. उन्होंने होली की शुभकामना देते हुए लोगों से अपील भी की कि कोरोना जैसी चुनौती का सामना करते लोग आपस में उल्लास और आनंद को बिखेरें.
आरएसएस के होलिकोत्सव कार्यक्रम में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले
बीजेपी अध्यक्ष समेत अन्य नेता रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, मंत्री डा. महेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रांत प्रचारक कौशल, सह प्रांत प्रचारक मनोज, प्रशांत भाटिया समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details