उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को रोहित श्रीवास्तव ने दिया पहला दान

By

Published : Oct 3, 2020, 8:22 PM IST

Updated : Oct 3, 2020, 10:15 PM IST

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के निर्माण के लिए पहला दान प्राप्त हुआ है. लखनऊ यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट के कर्मचारी रोहित श्रीवास्तव ने मस्जिद ट्रस्ट को इक्कीस हजार रुपये का चेक दिया है.

मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को रोहित श्रीवास्तव ने दिया पहला दान
मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को रोहित श्रीवास्तव ने दिया पहला दान

लखनऊ:अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को जहां देश-विदेश से दान मिल रहा है, वहीं जिले में मस्जिद निर्माण के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) को भी पहला दान प्राप्त हुआ है. शनिवार को मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को लखनऊ यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट से ताल्लुक रखने वाले रोहित श्रीवास्तव ने इक्कीस हजार रुपये दान कर हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है.

मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को रोहित श्रीवास्तव ने दिया पहला दान

हिंदुस्तान हमेशा से ही अपनी गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए पहचाना जाता है. शनिवार को राजधानी लखनऊ में एक बार फिर इसकी बेहतरीन मिसाल देखने को मिली. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत अयोध्या में मिली पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद और अस्पताल के साथ कई भवनों के निर्माण होने हैं. इन भवनों के निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नामक ट्रस्ट का गठन किया है.

आईआईसीएफ ने अयोध्या में मिली 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए देश-विदेश से दान जुटाने के लिए दो बैंक अकाउंट खोले हैं. शनिवार को मस्जिद निर्माण ट्रस्ट को अपना पहला दान प्राप्त हुआ है. इस दान को देने वाला कोई मुस्लिम नहीं बल्कि दूसरे धर्म से आने वाले रोहित श्रीवास्तव हैं. दरअसल रोहित श्रीवास्तव लखनऊ यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट के कर्मचारी हैं, जिन्होंने शनिवार को लखनऊ स्थित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के ऑफिस पहुंचकर इक्कीस हज़ार रुपये का चेक दान किया है. इस दौरान इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन और ट्रस्टी मोहम्मद राशीद मौजूद रहें. अतहर हुसैन ने खुशी का इज़हार करते हुए रोहित के इस कदम को गंगा- जमुनी तहजीब का बेहतरीन नजराना बताया है.

Last Updated : Oct 3, 2020, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details