उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: मृतक ड्राइवर-कंडक्टरों के परिजनों को रोजगार देगा रोडवेज

उत्तर प्रदेश में राज्य सड़क परिवहन निगम आगामी दिनों में मृतक चालक-परिचालकों के परिजनों को रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा. इसमें बस स्टेशनों पर मदर डेयरी के प्रोडक्ट वाले कियॉस्क स्थापित किए जाएंगे और इन पर मृतक आश्रितों को तैनात किया जाएगा.

By

Published : Nov 21, 2019, 5:41 PM IST

मृतक चालक- परिचालकों के परिजनों को मिलेगा रोजगार.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम आने वाले दिनों में मृतक चालक- परिचालकों के परिजनों को रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा. बस स्टेशनों पर मदर डेयरी के प्रोडक्ट वाले कियॉस्क स्थापित किए जाएंगे और इन पर मृतक आश्रितों को तैनात किया जाएगा. परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर ने कहा कि मार्च माह तक सभी बस स्टेशनों पर इस तरह के कियॉस्क स्थापित किए जाएंगे जिससे हमारे ड्राइवर, कंडक्टर के परिजनों को रोजगार मिल सके. इसमें भी उन चालक-परिचालकों के परिजनों को वरीयता दी जाएगी जिनके घर में कोई और कमाने वाला नहीं है.

मृतक चालक- परिचालकों के परिजनों को मिलेगा रोजगार.

मृतक चालक- परिचालकों के परिजनों को मिलेगा रोजगार

  • आने वाले कुछ ही महीनों में यात्रियों को बस स्टेशन पर मदर डेयरी के सभी प्रोडक्ट मिलेंगे.
  • इससे यात्रियों को इधर-उधर खाद्य और पेय पदार्थ लेने के लिए नहीं भटकना पड़ेगा.
  • इसके जरिए रोडवेज के ऐसे ड्राइवर-कंडक्टर जिनकी ड्यूटी के दौरान असमय मृत्यु हो गई है, उनके परिजनों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा.
  • दरअसल, परिवहन निगम एक योजना बना रहा है, जिसके तहत मदर डेयरी, पराग और अमूल के कियॉस्क बस स्टेशनों पर स्थापित किए जाएंगे.
  • इसका मकसद यात्रियों को सुविधा देना और जिन मृतक ड्राइवर-कंडक्टर के घर-परिवार में कमाई का कोई जरिया नहीं होने पर उनकी कमाई हो सके.
  • मृतक ड्राइवर कंडक्टर के आश्रितों के अलावा रोडवेज के अधिकारियों के परिवार और कर्मचारियों के परिवारों को भी बस स्टेशन पर खुलने वाले कियॉस्क पर रखा जा सकेगा.
  • इसके लिए परिवहन निगम प्रशासन रोडवेज कर्मचारियों कि एक सूची तैयार करा रहा है जिनके परिजन उनपर आश्रित हैं.
  • इन्हीं परिजनों को रोडवेज अमूल, पराग या मदर डेयरी प्रोडक्ट वाले कियॉस्क पर तैनात करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details