उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Corruption News : रोडवेज अधिकारी ने कहा-बस से डीजल चोरी करो, मुझे घी और रिश्वत खिलाओ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 9, 2023, 2:21 PM IST

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के जिम्मेदार ही विभाग को दीमक की तरह चट कर रहे हैं. यहां के अधिकारी उल्टे सीधे सभी रास्तों से अपनी जेब भरने में लगे हैं. अधिकारियों की ऐसी ही करतूत की शिकायत एक संविदा बस चालक ने मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री और प्रबंध निदेशक को भेजी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :लखनऊ रीजन के हैदरगढ़ डिपो के संविदा चालक की तरफ से एक पत्र मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री और प्रबंध निदेशक को भेजा गया है. शिकायती पत्र में हैदरगढ़ डिपो की वरिष्ठ केंद्र प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाया गया है कि वह साफ कहती है कि चाहे बसों से प्रति ड्यूटी 20 लीटर तक डीजल चोरी करो, बस उन्हें पांच किलो घी, 10 हजार रुपये मौके पर और पांच हजार रुपये प्रतिमाह रिश्वत चाहिए.

रोडवेज अधिकारी ने कहा-बस से डीजल चोरी करो, मुझे घी और रिश्वत खिलाओ.




हैदरगढ़ डिपो के संविदा चालक दीपक कुमार शुक्ला ने लिखित शिकायत में कहा है कि वह पांच साल से नौकरी कर रहे हैं. इस बीच जबसे हैदरगढ़ डिपो की वरिष्ठ केंद्र प्रभारी ने स्टेशन इंचार्ज का पद संभाला है, तबसे परेशान किया जा रहा है. दीपक का आरोप है कि वरिष्ठ केंद्र प्रभाारी ने बुलाकर कहा कि पांच किलो देशी घी और 10 हजार रुपये तत्काल नकद दो. इसके अलावा हर माह पांच हजार रुपये अलग से दो. इसके एवज में प्रति ड्यूटी 20 लीटर डीजल बेचो, कोई दिक्कत नहीं होगी.

रोडवेज अधिकारी ने कहा-प्रति ड्यूटी 20 लीटर तक डीजल चोरी करो, मुझे घी और रिश्वत खिलाओ.

दीपक का कहना है कि उन्होंने जब इसका विरोध किया तो उनका ट्रांसफर हैदरगढ़ से रायबरेली डिपो कर दिया गया. दीपक ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर समेत रोडवेज अधिकारियों से न्याय दिलाने की गुजारिश की है. इस पूरे मामले में वरिष्ठ केंद्र प्रभारी राधा प्रधान का कहना है कि संविदा चालक को डीजल चोरी में पकड़ा गया था. इसका वीडियो भी बना हुआ है. आलमबाग के बरहा काॅलोनी में सुनसान जगह पर बस खड़ी मिली थी. इंचार्ज राधा प्रधान ने कहा कि इस मामले में जब पूछताछ की गई तो दीपक ने अपना आरोप कबूल भी किया था. इसी वजह से इसका ट्रांसफर किया गया है.



यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन पर मुस्लिम महिलाओं ने उठाया रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का फायदा, मुख्यमंत्री को कहा-शुक्रिया

रोडवेजकर्मियों की समस्याओं को लेकर मैदान में उतरा रोडवेज कर्मचारी संघ, दिया अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details