उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले रोडवेज कर्मियों को नहीं मिलेगा वेतन

परिवहन निगम प्रशासन ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाने वाले रोडवेज कर्मचारियों का वेतन रोकने का फरमान सुनाया है.कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सभी कर्मियों को वैक्सीन की खुराक लेना अनिवार्य होगा.

By

Published : Jun 3, 2021, 10:50 PM IST

परिवहन निगम प्रशासन
परिवहन निगम प्रशासन

लखनऊःरोडवेज का ड्राइवर, कंडक्टर हो या कर्मचारी, जो भी कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसे वेतन नहीं मिलेगा. परिवहन निगम प्रशासन के इस फरमान के बाद अब रोडवेज कर्मियों में खलबली मची हुई है. कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सभी कर्मियों को वैक्सीन की खुराक लेना अनिवार्य होगा.

आरएम ने दिया एआरएम को आदेश
रोडवेज का नियमित कर्मचारी हो या संविदा या फिर आउटसोर्स कर्मी, सभी को वैक्सीन लगवाने के बाद ही ड्यूटी पर आना होगा. लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने सभी कर्मियों को टीका लगवाने के संबंध में कैसरबाग, चारबाग, आलमबाग व अवध बस स्टेशन प्रबंधकों को दिशा-निर्देश दिया है. वैक्सीन की डोज नहीं लेने वाले कर्मचारी खुद जिम्मेदार होंगे. आरएम ने कहा कि एआरएम बगैर वैक्सीन लगवाए ड्यूटी करने वाले कर्मियों को वेतन का भुगतान रोक दें.

यह भी पढ़ें-प्रदेश के सभी जिलों में 4 जून से शुरू होगा सीरो सर्वे



सिर्फ 1500 कर्मचारियों ने लगवाई वैक्सीन
बता दें कि लखनऊ रीजन में चालक-परिचालक समेत साढ़े तीन हजार कर्मचारी हैं. इनमें 25 मई से वैक्सीन लगवाने के लिए बस स्टेशन पर कैंप में अब तक सिर्फ 1500 कर्मियों ने हिस्सा लिया. शेष कर्मियों को अब अपने स्तर से वैक्सीन का टीका लगवाकर ड्यूटी पर आना होगा. इसके बाद अब कर्मचारियों में वैक्सीन लगाने को लेकर होड़ लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details