उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: परिवहन विभाग के बने मास्क पहनेंगे रोडवेज के चालक और परिचालक

By

Published : Jul 8, 2020, 9:28 PM IST

राजधानी लखनऊ में परिवहन विभाग रोडवेज चालकों परिचालकों के विभाग का बना हुआ मास्क उपलब्ध करायेगा. परिवहन विभाग ने कर्मचारियों के लिए मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया है.

विभाग के बने मास्क पहनेंगे रोडवेज के चालक व परिचालक
विभाग के बने मास्क पहनेंगे रोडवेज के चालक व परिचालक

लखनऊ:देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. परिवहन निगम प्रत्येक बस के चालक और परिचालक को ड्यूटी के दौरान मास्क, किट, जैकेट, कैप मुहैया करा रहा था. इन सुरक्षा उपकरणों के बाजार में बढ़ते दामों को देखते हुए परिवहन निगम ने मास्क बनाने शुरू कर दिए हैं. इसके बाद रोडवेज के चालक और परिचालक अब अपने ही विभाग के बने हुए मास्क पहनेंगे. परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यशाला के कर्मचारी सूती कपड़े का थ्री प्लाई मास्क बना रहे हैं. मास्क के अलावा किड्स जैकेट आदि भी क्षेत्रीय कार्यशाला में जल्द ही तैयार किया कराया जाएगा.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने मास्क, किट, जैकेट तैयार कर विभिन्न डिपोज के संचालन से जुड़े कर्मचारियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. वर्तमान में बाजार में मास्क दस रूपये से लेकर बीस रूपये सिंगल यूज मास्क दो से बारह रूपये तक की कीमत में मिल रहे हैं, जबकि क्षेत्रीय कार्यशाला में मास्क बनवाने में लगभग नौ रूपये प्रति मास्क की लागत आ रही है. इसके चलते परिवहन निगम को लाखों रुपए की बचत होगी. इसके साथ ही परिवहन निगम अच्छी गुणवत्ता एवं डिजाइन भी निर्धारित कर सकेगा.

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचा), मुख्य प्रधान प्रबंधक (प्रावि), क्षेत्रीय प्रबंधक, लखनऊ एवं सेवा प्रबंधक, और लखनऊ क्षेत्र की एक कमेटी गठित की है. यह कमेटी किट, जैकेट एवं सैनिटाइजर तैयार कराए जाने की रिपोर्ट मुख्यालय भेजेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details